बीएचयू में शोध प्रवेश परीक्षा को लेकर आमरण अनशन पर छात्र, एक छात्र अस्पताल में भर्ती

बीएचयू में सेंट्रल आफिस के बाहर दस शोध छात्र अनियमितता की शिकायत लेकर शनिवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं। इनमें से एक छात्र की तबियत बिगड़ने पर बीएचयू अस्पताल ले जाया गया है। सीने में उठे दर्द के बाद छात्र और प्राक्टोरियल बोर्ड ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:50 PM (IST)
बीएचयू में शोध प्रवेश परीक्षा को लेकर आमरण अनशन पर छात्र, एक छात्र अस्पताल में भर्ती
दस शोध छात्र अनियमितता की शिकायत लेकर शनिवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं।

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू में सेंट्रल आफिस के बाहर करीब दस शोध छात्र अनियमितता की शिकायत लेकर शनिवार से आमरण अनशन पर बैठे हैं। इनमें से एक छात्र की तबियत बिगड़ने पर बीएचयू अस्पताल ले जाया गया है। सीने में उठे दर्द के बाद छात्र और प्राक्टोरियल बोर्ड के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

इस बीच छात्र धरनास्थल पर डटे हुये हैं। छात्रों का कहना है कि सामाजिक विज्ञान संकाय में शोध प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी हुई है जिसके पर्याप्त साक्ष्य उनके पास मौजूद हैं। विवि प्रशासन में कुलपति के आश्वासन के बाद जांच कमेटी गठित की थी मगर अभी तो कोई जवाब नहीं मिला है, जबकि कमेटी द्वारा रिपोर्ट सौंपने की तिथि निकल चुकी है। इस तरह से जब तो इस समस्या को सुलझा नहीं लिया जाता वे आमरण अनशन पर ऐसे ही बैठे रहेंगे।

छात्र पूरी रात सेंट्रल आफिस के बाहर चादर, तकिया और मार्टिन क्वायल लेके अनशन पर बैठे रहे। मिली सूचना के अनुसार इतिहास विभाग के अध्यक्ष कुछ देर में छात्रों से बातचीत के मसले को सुलझायेंगे। इस बीच छात्रों ने प्राक्टोरियल बोर्ड के एक सुरक्षाधिकारी को ज्ञापन भी दिया है जिसमें शोध प्रवेश परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को स्पष्ट कर अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी