प्रशासन की सख्ती से वाराणसी में हड़तालरत एंबुलेंस चालकों की अकड़ ढीली, सीएम तक समस्या पहुंचाने का मिला आश्वासन

मांगों को लेकर पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे एंबुलेंस कर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दिया।शासन की सख्ती के बाद मौके पर पहुचे प्रशासनिक अमले की धमकी के आगे एंबुलेंस चालकों ने धरना की समाप्ति कर एंबुलेंस लेकर गंतव्य के लिए रवाना हुए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:11 PM (IST)
प्रशासन की सख्ती से वाराणसी में हड़तालरत एंबुलेंस चालकों की अकड़ ढीली, सीएम तक समस्या पहुंचाने का मिला आश्वासन
एडीएम सिटी गुलाब सिंह एंबुलेंस चालक के संगठन जीवनदायिनी के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार शुक्ला से वार्ता के बाद माने चालक

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मांगों को लेकर पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे एंबुलेंस कर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दिया।शासन की सख्ती के बाद मौके पर पहुचे प्रशासनिक अमले की धमकी के आगे एंबुलेंस चालकों ने धरना की समाप्ति कर एंबुलेंस लेकर गंतव्य के लिए रवाना हुए। वहीं सात पदाधिकारियों को मौके पर ही पुलिस की निगरानी में रोका गया है।

गुरुवार को रामनगर स्थित दुर्गा मंदिर तालाब के समीप आलाधिकारी पुलिस बल के साथ एंबुलेंस की चाभी लेने के लिए पहुंच गये।पहले तो अधिकारियों ने हड़तालरत कर्मचारियों को इंसानों के जीवन की दुहाई देकर समझाने का प्रयास किये फिर भी वे लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। मामला हल होता नहीं दिखाई दिया तो प्रशासन अपने तेवर में आ गयी और सभी कर्मचारियों के जेल भेजने, डीएल निरस्त करने की धमकी देकर दबाव बनाई। भयभीत होकर सभी ने एंबुलेंस चलाना ही उचित समझा। हालांकि अधिकारियों से मुख्यमंत्री तक उनकी मांगों को पहुंचाने का आश्वासन जरूर मिला।

हड़ताल समाप्‍त होने से मरीज और उनके परिजनों को मिली राहत

अस्पताल जाने के लिए परेशानी झेल रहे मरीजों को राहत हुई। हडताल के कारण मरीजों को अस्‍पताल तक ले जाने के लिए परिजनों को काफी दिक्‍कतों का समाना करना पड रहा था। आये दिन एंबुलेंस के अभाव में मरीजों को हो रही परेशानी को देखते हुए शासन ने तत्काल मामले का निष्कर्ष निकालने का आदेश जारी किया था। सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग, पुलिस अधिकारी सहित प्रशासन के आलाधिकारी हड़ताल समाप्त करने की रणनीति तैयार करने के लिए रामनगर थाना पर जुटे। घंटो वार्ता के बाद प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुची।सीएमओं डा. बीबी सिंह,एडीएम सिटी गुलाब,एएसडीएम सदर प्रमोद पांडेय,एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह सहित कई थानों के प्रभारी निरीक्षक पुलिस व पीएसी बल के साथ धरनास्थल पर पहुंच गए और कर्मियों को समझाने में लगे रहे। काफी मान मनोव्वल के बाद चालकों ने धरना समाप्त कर दिया।

chat bot
आपका साथी