भदोही में कालीन मेला आयोजन की रणनीति पर लगेगी मुहर, पांच अक्‍टूबर को प्रशासनिक सदस्‍यों की बैठक

सीईपीसी मार्ट के संचालन को लेकर गंभीर है। यही कारण है कि पहली बैठक मार्ट में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। वरिष्ठ कालीन निर्यातक जयप्रकाश गुप्ता का कहना है कि जिस उद्देश्य से मार्ट की स्थापना की गई है वह पूरा होना चाहिए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:41 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:41 AM (IST)
भदोही में कालीन मेला आयोजन की रणनीति पर लगेगी मुहर, पांच अक्‍टूबर को प्रशासनिक सदस्‍यों की बैठक
बैठक में चेयरमैन सहित परिषद के पदाधिकारी व उद्योग जगत के प्रमुख लोग शामिल होंगे।

भदोही, जागरण संवाददाता। भदोही में 180 करोड की लागत से निर्मित मेगा मार्ट के जल्द ही गुलजार होने की उम्मीद जग गई है। भदोही में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कालीन मेले व प्रदर्शनियों के आयोजन पर अंतिम मुहर लग जाएगी। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के नवनिर्वाचित प्रशासनिक सदस्यों की पहली बैठक 5 अक्टूबर को मेगा मार्ट में निर्धारित की गई है।

बैठक में चेयरमैन सहित परिषद के पदाधिकारी व उद्योग जगत के प्रमुख लोग शामिल होंगे। जिसमें मेगा मार्ट में व्यवसायिक गतिविधि शुरू करने, दुकानों के आवंटन, बीडा द्वारा लंबित परियोजनाओं को पूरी करने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। परिषद के पदाधिकारियों की मानें तो बैठक में अहम निर्णय लिए जाएंगे। मार्ट के संचालन की उम्मीद जगने से कालीन व्यवसायियों में उत्साह देखा जा रहा है। दो साल से बनकर तैयार मार्ट के संचालन के संचालन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते मार्ट में व्यवसायिक गतिविधियों को शुरू नहीं किया जा सका। कोरोना से मुक्ति मिली तो परिषद का चुनाव शुरू हो गया।

बहरहाल देर से ही सही चुनाव सम्पन्न होने के बाद सीईपीसी मार्ट के संचालन को लेकर गंभीर है। यही कारण है कि पहली बैठक मार्ट में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। वरिष्ठ कालीन निर्यातक जयप्रकाश गुप्ता का कहना है कि जिस उद्देश्य से मार्ट की स्थापना की गई है वह पूरा होना चाहिए। कहा कि जब तक मार्ट में व्यवसायिक गतिविधियां शुरू नहीं होंगी तब तक परिक्षेत्र में पुरानी रौनक नहीं लौटेगी। वहीं कारोबारियों के मन में अब कोरोना का भय कम होने के बाद कारोबार को गति मिलने की उम्‍मीद जगी है। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय कार्पेट मेले की तैयारियों के क्रम में भी कारोबारी इसी बहाने तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। कोरोना के मामलों में अगर देश में कमी आई तो कारोबार भी बढ़ने की उम्‍मीद है। 

chat bot
आपका साथी