बिहार के ओवरलोड ट्रकों को चंदौली में रोकें, वाराणसी में बैठक के दौरान बोले- प्रमुख सचिव परिवहन

रोक के बावजूद ओवरलोड ट्रकों के चलने पर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए टीम गठित कर उनके खिलाफ अभियान चलाने को कहा है। बिहार से ओवरलोड ट्रक चंदौली जनपद से होकर विभिन्न जिलों में जा रहे हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 09:17 AM (IST)
बिहार के ओवरलोड ट्रकों को चंदौली में रोकें, वाराणसी में बैठक के दौरान बोले- प्रमुख सचिव परिवहन
बिहार से ओवरलोड ट्रक चंदौली जनपद से होकर विभिन्न जिलों में जा रहे हैं।

वाराणसी, जेएनएन। रोक के बावजूद ओवरलोड ट्रकों के चलने पर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए टीम गठित कर उनके खिलाफ अभियान चलाने को कहा है। बिहार से ओवरलोड ट्रक चंदौली जनपद से होकर विभिन्न जिलों में जा रहे हैं। चंदौली जनपद से ही ओवरलोड ट्रकों को रोका जाए। प्रमुख सचिव ने चंदौली के डीएम को निर्देश दिया कि मजिस्ट्रेट, पुलिस और परिवहन अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित करके 15 दिन लगातार अभियान चलाएं। जरूरत पड़े तो गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराएं। प्रमुख सचिव शनिवार को मंडलायुक्त सभागार में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिहार से आने वाले ओवरलोड ट्रकों को चंदौली में रोककर हम नियंत्रण कर सकते हैं। ओवरलोड ट्रकों के परिचालन में संलिप्त परिवहन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट बनाकर भेेजें, ऐसे लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। प्रमुख सचिव ने विभागीय अधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई करने को कहा।

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने कहा कि ओवरलोड ट्रकों के चलते शहर के अंदर कई आरओबी और पुल को खतरा है, क्योंकि वजन के हिसाब से आरओबी और पुल बनाए जाते हैं।

आरटीओ हरिशंकर सिंह ने बताया कि बनारस में एक भी एआरटीओ प्रवर्तन के नहीं होने के कारण कार्रवाई नहीं हो पा रही है। उन्होंने शीघ्र प्रवर्तन अधिकारी की तैनाती का भरोसा दिलाया। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि शहर की सड़कें ओवरलोड ट्रकों के चलने के लायक नहीं हैं। ओवरलोड ट्रकों के चलते सड़कें खराब हो गई हैं। उन पर  जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। आरटीओ ने संभाग में परिवहन सिपाही कम होने और कार्रवाई में आ रही समस्या प्रमुख सचिव के समक्ष रखी। प्रमुख सचिव ने जल्द सिपाही भेजने को कहा। बैठक में जिलाधिकारी चंदौली, आरटीओ हरिशंकर सिंह व यूबी सिंह व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

सोनभद्र से रोकें ओवरलोडिंग

प्रमुख सचिव ने कहा कि सड़कों पर ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ खनन-स्थल पर भी फोकस किया जाए। सोनभद्र में ट्रकों पर मानक से अधिक गिट्टी और बालू लोड नहीं किए जाएं, इसे सुनिश्चित करने के लिए खनन विभाग से पत्राचार करें। उन्होंने कहा कि वे खुद लखनऊ पहुंचकर मीरजापुर कमिश्नर और सोनभद्र डीएम से बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी