एसटीएफ के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर रमेश, जौनपुर में लूटी थी 1.20 करोड़ की ज्वेलरी

लूट और हत्या जैसी संगीन धाराओं में नामजद गैंगस्टर रमेश यादव उर्फ बाबा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा। भदोही में मोरवा नदी के पास से धर दबोचा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 09:53 AM (IST)
एसटीएफ के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर रमेश, जौनपुर में लूटी थी 1.20 करोड़ की ज्वेलरी
एसटीएफ के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर रमेश, जौनपुर में लूटी थी 1.20 करोड़ की ज्वेलरी

वाराणसी, जेएनएन। लूट और हत्या जैसी संगीन धाराओं में नामजद गैंगस्टर रमेश यादव उर्फ बाबा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा। डीवाईएसपी शैलेश सिंह व उनकी टीम ने उसे भदोही जिले के कारपेट सिटी रोड मोरवा नदी के पास से बुधवार को धर दबोचा। गिरफ्तार रमेश यादव पर पुलिस ने 20 हजार का ईनाम घोषित किया था। हत्या, लूट जैसे संगीन जैसे मामले में ये  मीरजापुर, भदोही और जौनपुर में नामजद है। रमेश यादव लक्खा इनामिया लालू यादव गैंग के लिए काम करता है। इसकी गिरफ्तारी एसटीएफ की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

पूछताछ में उसने कबूला कि वह लूट, रंगदारी और पैसे के लिए हत्या करने में गुरेज नहीं करता था। वह लालू यादव का  शरणदाता प्रदीप का काम देखता है। प्रदीप ने ही उसकी मुलाकात लालू से कराई थी। लालू यादव के सभी अपराधों में वह बराबर का भागीदार रहा है। पिछले साल जौनपुर में एक सराफा व्यापारी से इसने एक करोड़ 20 लाख की लूट की थी। कछवां रोड मीरजापुर में एक व्यापारी से चार किलो चांदी और 60 ग्राम सोना लूटा था। इस दौरान व्यापारी के विरोध करने पर छह राउंड गोली भी चलाई थी। भदोही में गंगापुर गांव के पास कैश वैन से गार्ड को गोली मारकर 20 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था जिसमें मेरे अन्य साथी भी थे।

कपसेठी में एक सराफा व्यापारी से अपने साथी राहुल, अरूण व हरिकेश जो उसके अपराध में बराबर के साथी रहे इन सब के साथ मिलकर लूट की थी। वही भदोही के देवनाथपुर में एक व्यापारी को लूट के दौरान इसने गोली मारी थी जिसमें व्यापारी घायल हुआ था। इस दौरान लूटी गई स्कूटी की डिग्गी तो तोड़कर देखा गया लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। एसटीएफ की पूछताछ में उसने स्वीकारा कि उसके गिरोह के निशाने पर केवल सराफा व्यापारी रहते थे। ज्यादातर लूट की घटना में सराफा व्यापारी ही उसके निशाने पर रहे।

chat bot
आपका साथी