चंदौली जिले में टाफी चाकलेट के बीच पांच क्विंटल गांजा के साथ दो तस्कर एसटीएफ के हत्थे चढ़े

एसटीएफ लखनऊ व बबुरी थाने की पुलिस ने मंगलवार को लेवा तिराहे से दो शातिर गांजा तस्करों को पांच क्विंटल 20 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर आंध्र प्रदेश से कंटेनर में टाफी व चाकलेट के बीच बोरियों में गांजा छिपाकर भदोही ले जा रहे थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 07:59 PM (IST)
चंदौली जिले में टाफी चाकलेट के बीच पांच क्विंटल गांजा के साथ दो तस्कर एसटीएफ के हत्थे चढ़े
तस्कर आंध्र प्रदेश से कंटेनर में टाफी व चाकलेट के बीच बोरियों में गांजा छिपाकर भदोही ले जा रहे थे।

जागरण संवाददाता, चंदौली। एसटीएफ लखनऊ व बबुरी थाने की पुलिस ने मंगलवार को लेवा तिराहे से दो शातिर गांजा तस्करों को पांच क्विंटल 20 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर आंध्र प्रदेश से कंटेनर में टाफी व चाकलेट के बीच बोरियों में गांजा छिपाकर भदोही ले जा रहे थे। तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने जौनपुर के चार समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने गिरफ्तारी व बरामदगी के बारे में पुलिस लाइन सभागार में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लखनऊ एसटीएफ को तस्करों के बारे में जानकारी मिली थी। इस पर टीम मंगलवार को जिले में पहुंची। तस्करों की सटीक लोकेशन का पता लगाया गया। इसके बाद एसटीएफ व बबुरी थाने की पुलिस ने लेवा तिराहे के समीप घेरेबंदी कर ली। मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे इलिया की ओर से एक कंटेनर पहुंचा। पुलिस ने संदेह के आधार पर इसे रोककर तलाशी ली तो टाफी-चाकलेट के पैकेटों के बीच में बोरी में छिपाकर रखा पांच क्विंटल 20 किलो 260 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इसके बाद कंटेनर में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी पहचान मुरादाबाद जनपद के कटहार थाना के करोला नगर निवासी मोहम्मद मुनाजिर व मनाठेर थाना के महमूदपुर माफी गांव के रहने वाले इमरान के रूप में हुई है।

तस्करों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि आंध्र प्रदेश से गांजा की खेप लेकर उड़ीसा, झारखंड और बिहार होते हुए चंदौली के रास्ते भदोही जाना था। पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए लेवा-इलिया रोड से जा रहे थे। बताया कि तस्करी में जौनपुर के साई विहार कालोनी निवासी लियाकत अली, हरिवंश यादव, दीपक सिंह व अनुज सिंह भी शामिल हैं। इस पर पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। तस्करों ने चारों आरोपितों के मोबाइल नंबर भी पुलिस को बता दिए हैं। ऐसे में इनकी गिरफ्तारी के प्रयास में भी पुलिस जुट गई है। एसओ सत्येंद्र विक्रम सिंह, एसटीएफ लखनऊ के उपनिरीक्षक सत्येंद्र विक्रम, हेड कांस्टेबल नीरज पांडेय, अनिल चंदेल, शैलेंद्र प्रताप सिंह, प्रमोद सिंह, प्रदीप सिंह, बृजेश सिंह, कमांडो आशीष, बबुरी थाने के कांस्टेबल राहुल खरवार, गौरव राय व अंकित सिंह शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी