BHU में DRDO के 750 बेड के अस्‍थाई कोविड अस्पताल के लिए डाक्टर-स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया शुरू

बीएचयू में डीआरडीओ की ओर से बनाए जा रहे अस्थायी कोविड अस्पताल में चिकित्सा के लिए डाक्टर पैरामेडिकल स्टाफ व टेक्नीशियन की भारी-भरकम फौज होगी। इसकी व्यवस्था सैनिक अस्पतालों से तो होगी ही स्थानीय स्तर पर भी इनकी तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:09 PM (IST)
BHU में DRDO के 750 बेड के अस्‍थाई कोविड अस्पताल के लिए डाक्टर-स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया शुरू
व्यवस्था सैनिक अस्पतालों से तो होगी ही स्थानीय स्तर पर भी इनकी तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू में डीआरडीओ की ओर से बनाए जा रहे अस्थायी कोविड अस्पताल में चिकित्सा के लिए डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व टेक्नीशियन की भारी-भरकम फौज होगी। इसकी व्यवस्था सैनिक अस्पतालों से तो होगी ही स्थानीय स्तर पर भी इनकी तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए बुधवार को सीएमओ दफ्तर में 100 डाक्टर, 350 नर्स व 62 टेक्नीशियन के लिए साक्षात्कार लिया गया। टेक्नीशियन में आठ लैब, 24 ईसीजी व 30 एक्सरे के लिए होंगी।

वहीं बीएचयू के इस अस्‍थाई अस्‍पताल में बुधवार को अधिकारियों ने जायजा लिया। जागरण को बताया कि तैयारी लगभग पूरी है। अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द प्रथम चरण में 250 आईसीयू के बेड पर काम शुरू हो जाएगा। इसके बाद मरीजों को भर्ती करने का क्रम शुरू हो जाएगा।

इसके अलावा सीटी स्केन समेत उच्च स्तरीय जांच के लिए तीन डायग्नोस्टिक केंद्रों व दो पैथालाजी केंद्रों से अनुबंध की बात हो चुकी है। इन केंद्रों ने शासकीय दर पर जांच की सहमति जताई है। एसीएमओ डा. संजय राय ने बताया कि लंका स्थित प्रकाश डायग्नोस्टिक व नोवल स्टार और भेलूपुर के सुविधा डायग्नोस्टिक केंद्र के साथ ही लंका स्थित प्रकाश पैथालाजी व पारुल पैथलैब हर स्तर पर मदद को तैयार हैैं। अन्य सेंटरों से भी बात की जा रही है। तैयारियों पर डीआरडीओ मुख्यालय नजर रखे हैै। इस संबंध में स्थानीय अफसरों के साथ सोमवार को बैठक कर तेजी का खाका खींचा गया।

लग गए बेड, कस गईं मशीनें

अस्थायी कोविड अस्पताल के लिए दिल्ली से आए बेड व वेंटिलेटर मंगलवार को लगा दिए गए। इस 750 बेड के हास्पिटल में 500 बेड पर आक्सीजन सुविधा वाले तो 250 वेंटिलेटर युक्त होंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि अस्पताल छह-सात मई से काम करने लगेगा।

chat bot
आपका साथी