वाराणसी में स्‍कॉर्पियो के नंबर प्‍लेट पर अखिलेश यादव का नाम देखकर एसएसपी ने कराया चालान

एसएसपी अमित पाठक ने हमराहियों को निर्देश देकर वाहन का चालान करवा दिया।
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 05:26 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। बड़ागांव क्षेत्र में मंगलवार को पिंडरा तहसील में आयोजित समाधान दिवस पर जाते समय सुबह लगभग 11 बजे सफेद स्कॉर्पियो एसयूवी गाड़ी का एसएसपी ने चालान का निर्देश्‍ा दिया। दरअसल गाड़ी के नंबर प्लेट पर नंबर की बजाय अखिलेश यादव लिखा देख रास्ते से गुजर रहे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी ने हमराहियों के मदद से वाहन को रुकवा कर गाड़ी को बड़ागांव थाने भिजवा दिया।

सुबह करीब 10 बजे के आसपास पिण्डरा तहसील पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में भाग लेने के लिए निकले एसएसपी अमित पाठक की नजर स्थानीय बाबतपुर नहर पुलिया के समीप चार पहिया स्कार्पियो गाड़ी के नंबर प्लेट पर पड़ी गई। वाहन पर नंबर का इस्तेमाल सपा अध्‍यक्ष अखिलेश का नाम लिखने के लिए किया गया था। एसएसपी के निर्देश पर हमराहियों द्वारा उक्त वाहन को पकड़ कर स्थानीय थाने पर भेज दिया गया जहां बड़ागांव पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत गाड़ी का चालान कर दिया। पुलिस के अनुसार यह गाडी वाजिदपुर निवासी मूलचंद्र एण्ड लालमन के नाम से रजिस्टर है। इस वाहन का सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से कोई संबंध नहीं है।

इस गाड़ी का बीमा बीते साल अक्टूबर में ही खत्म हो चुका है। एसएसपी ने बताया कि जिसके नाम से गाड़ी है उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। मोटर यान अधिनियम के तहत गाड़ी के आगे व पीछे प्लेट पर सिर्फ नंबर लिखा होना चाहिए। इस नियम का उल्लंघन करने पर पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया जाता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.