सपा पिछड़ों को नेता बनाती है और भाजपा गुलाम, वाराणसी में बोले एमएलसी डा. राजपाल कश्यप

समाजवादी पार्टी वाराणसी ने शिरडी साईं वाटिका केराकतपुर लोहता में समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का कार्यकर्ता सम्मेलन किया।जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद डा.राजपाल कश्यप उपस्थित थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:29 PM (IST)
सपा पिछड़ों को नेता बनाती है और भाजपा गुलाम, वाराणसी में बोले एमएलसी डा. राजपाल कश्यप
समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद डा.राजपाल कश्यप ने सम्‍मेलन को संबोधित किया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी वाराणसी ने शिरडी साईं वाटिका केराकतपुर लोहता में समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का कार्यकर्ता सम्मेलन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद डा.राजपाल कश्यप उपस्थित थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में जिले की सभी विधानसभा वह ब्लॉकों से पार्टी के नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित डॉक्टर राजपाल कश्यप ने कहा कि समाजवादी पार्टी पिछड़े समाज के लोगों को नेता बनाती है ताकि वे अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ सके। जबकि भाजपा में पिछड़ों को गुलाम बना कर रखा जाता है वह अपने समाज की हक के लिए एक शब्द बोल नहीं सकता।भाजपा सरकार की दुर्भावनावश ओबीसी समाज निरंतर आरक्षण से वंचित हो रहा है। अब स्वयं राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने केंद्र सरकार से शिकायत की है कि बीते तीन सालों में मेडिकल व अन्य जगह ओबीसी का हक़ औरों को दिया जा रहा है।आज किसी गरीब, दलित का बेटा डॉक्टर नहीं बन सकता। वोट लेते समय देश के प्रधानमंत्री ने अपने आप को गरीब चायवाला एवं पिछड़े समाज का बताया था और आज उन्हीं पिछड़े समाज के लोगों के साथ अन्याय किया जा रहा है। उनके कोटे के नौकरियों को सामान्य वर्ग के लोगों को दे दिया जा रहा है।

लखनऊ में शिक्षक भर्ती में अनियमितता को लेकर धरना दे रहे छात्रों के ऊपर लाठी चार्ज करके भगा दिया जाता है। अभी तक भाजपा वाले जाति व धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रहे थे लेकिन आज मैंने गंगा घाट पर जाकर अपने समाज के लोगों के बीच देखा तो यह लोग गंगा मां को भी दो भागों में बांटने का काम कर रहे हैं। गंगा घाटों पर बसे मल्लाह समाज के लोग कई पीढ़ियों से नाव चलाकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते चले आ रहे हैं लेकिन गंगा में क्रूज चला कर इन गरीब नाविकों की पेट पर लात मारने का काम भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। भाजपा वाले मानसिक रोग विशेषज्ञ हैं यह अफवाह और भ्रम फैलाकर हम लोगों को आपस में बांटने का काम करते चले आ रहे हैं। सिलेंडर ₹900 का हो गया है। पेट्रोल और डीजल रोज नए नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है रोजमर्रा की खाने पीने की वस्तुएं आसमान छू रही है आज आम नागरिक को अपना परिवार चलाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है।

कोविड- काल में बिना ऑक्सीजन के लोगों ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। अपनी आंखों के सामने लोगों ने अपने परिजनों को बिना ऑक्सीजन के तड़प तड़प के मरते हुए देखा है यह दिन लोग शायद ही भूल पाएंगे। प्रदेश की जनता वर्तमान भाजपा सरकार से ऊब चुकी है आगामी विधानसभा चुनाव2022 में भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेगी। सम्मेलन में मुख्य रूप से सुजीत यादव लक्कड़,विवेक यादव जिला सचिव,विष्णु शर्मा,लालजी सोनकर,डा.रामबालक पटेल, हाजी नासिर जमाल,उमा यादव,पूनम मौर्या, डॉ उमाशंकर सिंह यादव,मनीष सिंह,विवेक यादव, हीरालाल मौर्या, प्रदीप जायसवाल,डा.रमेश राजभर, पूजा यादव,कन्हैया राजभर,लालमन राजभर, राजू यादव,वसीम अकरम,उपेंद्र यादव,इम्तियाज फारुकी,ने अपने विचार व्यक्त किए।

संचालन पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला महासचिव आनंद मौर्य ने दिया।

chat bot
आपका साथी