वाराणसी में सपा के व्यापारी सम्मेलन : पूर्वांचल में व्यापार की असीमित संभावनाएं, भाजपा ने किया नजर अंदाज

समाजवादी व्यापार सभा के तत्वावधान में रविवार को पिपलानी तिराहा स्थित सरोजा पैलेस में व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष व सहारनपुर से विधायक संजय गर्ग ने कहा कि वर्तमान भाजपा की सरकार का व्यापारियों के प्रति संवेदनहीन रवैया है।

Saurabh ChakravartySun, 19 Sep 2021 07:17 PM (IST)
समाजवादी व्यापार सभा के तत्वावधान में रविवार को व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। समाजवादी व्यापार सभा के तत्वावधान में रविवार को पिपलानी तिराहा स्थित सरोजा पैलेस में व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष व सहारनपुर से विधायक संजय गर्ग ने कहा कि वर्तमान भाजपा की सरकार का व्यापारियों के प्रति संवेदनहीन रवैया है। उनके सभी फ़ैसले नोटबंदी, जीएसटी विसंगतिपूर्ण हैं। कोरोना महामारी के दौर में जब लाक डाउन था तब भी व्यापारियों से बिजली के फिक्स चार्ज वसूले गए। व्यापार के लिए गए ऋण का ब्याज माफ नहीं किया गया। इंस्पेक्टर राज से उत्पीड़न बढ़ा है। प्रशासन और माफिया के गठजोड़ से रंगदारी वसूली जा रही है। पूर्वांचल में व्यापार की असीमित संभावनाएं हैं।

जिसको भाजपा ने नज़रंदाज किया है। विशिष्ठ अतिथि एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि ने कहा कि देश एवं प्रदेश सरकार की नीतियां आम लोगों के लिए नहीं बल्कि कुछ ख़ास लोगो के लिए बनाई जाती है। ईंधन की मूल्य वृद्धि से दैनिक उपयोग की वस्तुएं बढ़ रही हैं। महंगाई से जनता त्रस्त है। इसका आरोप व्यापारियों पर मढ़ा जाता है। सभा में समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल व अन्य व्यापारियों ने भी अपना विचार रखा। इस दौरान व्यापारियों ने कहा कि सपा अपने घोषणा पत्र में हर जिले से एक व्यापारी को अवश्य टिकट दे, आयकर देने वाले व्यापारियों के लिए पेंशन व्यवस्था लागू हो, व्यापारी हित के लिए व्यापारी आयोग का गठन किया जाए, व्यापारियों पर बिजली, वाणिज्य कर, श्रम, खाद्य सुरक्षा एवं बाट माप विभाग की ओर से दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं।

सरकारी विभागों द्वारा आर्थिक शोषण बंद किया जाए, जीएसटी पंजीयन पर भौतिक सत्यापन के नाम पर मानसिक उत्पीड़न बंद किया जाए, जटिल जीएसटी प्रावधानों का सरलीकरण हो, दैनिक उपयोग की वस्तुओं की आनलाइन मार्केटिंग पर अंकुश लगाया जाए सहित अन्य मांगों को शामिल करे। कार्यक्रम में पवन मनोचा, अजय सूद, हृदय गुप्ता, राकेश मोदनवाल, मुरलीधर जायसवाल, जितेंद्र सेठ, चरन दास गुप्ता, राजेश केशरी सहित जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही, मीरजापुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़ के व्यापारी नेताओं ने शिरकत किया। इस दौरान सभी जिलों के जिलाध्यक्ष भी मौजूद थे। अध्यक्षता विजय कपूर, संचालन डा. भारत भूषण यादव, धन्यवाद मुकेश जायसवाल ने दिया।

इन संगठनों ने दिया सुझाव

व्यापारी सम्मेलन में इलेक्ट्रानिक डीलर्स एसोसिएशन, काशी केराना व्यापार मंडल, विशेश्वरगंज व्यापार मंडल, वाराणसी स्वर्णकार व्यापार मंडल, वाराणसी केराना व्यापार समिति, केराना व्यापार मंडल, महानगर उद्योग व्यापार समिति ने सुझाव पत्र दिया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.