सपा समर्थित नीलम सोनकर जिलापंचायत सदस्य पद पर तीन हजार से अधिक मतों से विजयी

जिला पंचायत सदस्य सेक्टर नं चार से सपा समर्थित नीलम सोनकर ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी रामदुलारी को तीन हजार से अधिक मतों से पराजित किया। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए यह उपचुनाव परिणाम करारा झटका देने जैसा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:11 PM (IST)
सपा समर्थित नीलम सोनकर जिलापंचायत सदस्य पद पर तीन हजार से अधिक मतों से विजयी
नीलम सोनकर ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी रामदुलारी को तीन हजार से अधिक मतों से पराजित किया।

वाराणसी, जेएनएन। चिरईगांव पंचायत उपचुनाव में जिलापंचायत सदस्य सेक्टर नं चार से सपा समर्थित नीलम सोनकर ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी रामदुलारी को तीन हजार से अधिक मतों से पराजित किया। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए यह उपचुनाव परिणाम करारा झटका देने जैसा है। वहीं सुभासपा समर्थित प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहीं।

सपा समर्थित प्रत्याशी नीलम सोनकर को सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव,सपा नेता अवधेश पाठक,आनंद मोहन गुड्डू ने जीत की बधाई ब्लाक कार्यालय गेट के सामने दिया। नीलम ने यह सीट अपनी माता सुशीला सोनकर जिलापंचायत सदस्य की मृत्यु के उपरांत हुए उपचुनाव में जीती है। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी के साथ भीड़ इकट्ठा होते ही पुलिस सक्रिय हो गयी और वहां से हटा दिया।

भाजपा की सारी तैयारी पर सपा की स्थानीय रणनीति पड़ी भारी :  भाजपा विधायक, जिलाध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष के स्तर से अपने समर्थित प्रत्याशी की जीत के लिए की गयी सारी तैयारी पर सपा की स्थानीय रणनीति अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने में कामयाब रही। भाजपा के लोग अपने मतों को बूथ तक पहुंचाने में फेल हो गयी तो सपा ने अपने समर्थित मतदाताओं को येनकेन प्रकारेण पोलिंग बूथों तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। जिसका परिणाम सपा समर्थित प्रत्याशी नीलम सोनकर को तीन हजार अधिक मतों सेविजय हासिल की।

शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई मतगणना : काशी विद्यापीठ ब्लाक में पंचायत उप चुनाव के क्रम में 16 वार्डो के ग्राम पंचायत सदस्य पद की मतगणना सोमवार को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर आरओ राजेश मिश्रा की देखरेख में संपन्न हुई। प्रभारी एडीओ पंचायत प्रवीण कुमार ने बताया कि खुलासपुर गांव के वार्ड नंबर 5 से सचिन, वार्ड नंबर 6 से अशोक कुमार, वार्ड नंबर 7 से रीना राय, वार्ड नंबर 8 से सुनील, वार्ड 10 से धर्मेन्द्र, भिटी गांव के वार्ड नंबर 7 से मीना, वार्ड नंबर 12 से कुमारी देवी, कोटवा गांव के वार्ड नंबर 12 से नरगिस बानो, सरहरी गांव के वार्ड नंबर 7 से प्रेमचंद्र, भट्ठी गांव के वार्ड नंबर 13 से सुरेश मिश्रा महमूदपुर गांव के वार्ड नंबर 2 से इम्तियाज हासमी, वार्ड 6 से किशन कुमार, वार्ड नंबर 7 से नसुरुद्दीन, वार्ड नंबर 9 से कयूम, वार्ड नंबर 10 से इस्माइल व वार्ड नंबर 13 से रुकसान विजयी हुए। इस दौरान निर्वाचित प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र दिया गया। मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

chat bot
आपका साथी