Sonbhadra Panchayat Election Results : चार घंटे में पूरी हो गई मतगणना, विजयी प्रत्याशियों को मिला प्रमाण पत्र

विकास खंड चतरा के ग्राम पंचायत करमाव की विजयी प्रत्याशी राजकुमारी मौर्या को प्रमाण पत्र देते आरओ

सोनभद्र के पांच ब्लाकों के पांच ग्राम पंचायतों में नौ मई को हुए मतदान का परिणाम मंगलवार की दोपहर तक आ गया। सभी विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र वितरित कर दिया गया। इन पांच ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान पद के लिए 79 प्रत्याशी अपने भाग्य आजमा रहे थे।

Saurabh ChakravartyTue, 11 May 2021 03:56 PM (IST)

सोनभद्र, जेएनएन। जिले के पांच ब्लाकों के पांच ग्राम पंचायतों में नौ मई को हुए मतदान का परिणाम मंगलवार की दोपहर तक आ गया। सभी विजयी प्रत्याशियों को जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण पत्र वितरित कर दिया गया। इन पांच ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान पद के लिए 79 प्रत्याशी अपने भाग्य आजमा रहे थे। पांच ग्राम पंचायत में 12 हजार 100 मतदाता थे, मतदान के दिन कुल 75 फीसद लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था। सबसे अधिक मतदान घोरावल ब्लाक के गुरेठ में हुआ था, यहां पर 83 फीसद मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। मंगलवार को मतगणना प्रक्रिया करीब चार घंटे में समाप्त हो गया। इस दौरान विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए अपने गांव की तरफ खुशी के साथ रवाना हुए। मतगणना के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

प्रत्याशियों के निधन के कारण स्थगित हुआ था चुनाव

जिले के पांच ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों के निधन के कारण स्थगित चुनाव के लिए नौ मई को मतदान हुआ था। विदित हो कि जिले के 629 ग्राम पंचायतों में से 624 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान पद के लिए मतदान 29 अप्रैल को ही हो गया था। उक्त तिथि से पहले इन पांच गांवों के प्रत्याशियों के विभिन्न कारणों से निधन के कारण यहां पर चुनाव प्रक्रिया उस वक्त स्थगित कर दिया गया था।

ये निर्वाचित हुए प्रधान

नगवां ब्लाक के सरईगढ़ में ग्राम प्रधान बनने के लिए इस बार 29 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे। जबकि बाजी शंभू यादव के हाथ लगी। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी रामेश्वर जायसवाल को करीब 82 वोट से मात दी। इसके अलावा घोरावल ब्लाक के गुरेठ ग्राम पंचायत में सबसे कम पांच उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। यहां पर विजयी प्रत्याशी रंजना देवी रहीं। राबर्ट्सगंज के तरांवा ग्राम पंचायत में 17 प्रत्याशियों में विजय तिलक बृजभूषण के माथे पर लगा। चतरा ब्लाक के करमांव ग्राम पंचायत में 10 प्रत्याशियों में विजय राजकुमारी मौर्या के हाथ लगा। कोन ब्लाक के खरौंधी ग्राम पंचायत में 18 प्रत्याशियों के बीच संगीता देवी ने बाजी मारी।

करमांव में सबसे कम थे मतदाता

जिले पांच ग्राम पंचायतों में मतदान में सबसे कम मतदाता चतरा ब्लाक के करमांव में रहे। यहां पर 1099 मतदाता है। इसी तरह सबसे अधिक मतदाता नगवां ब्लाक के सरईगढ़ में 4487 मतदाता है। तरांवा ग्राम पंचायत में 2290, गुरेठ में 1581 मतदाता, खरौंधी में 2643 मतदाता रहे।

इन प्रत्याशियों का हुआ था निधन

सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल ने बताया कि राबर्ट्सगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत तरांवा के प्रधान पद के उम्मीदवार मुन्नी देवी पत्नी राम प्रसाद निधन हो गया था। इसी तरह घोरावल ब्लाक के गुरेठ गांव के प्रधान पद उम्मीदवार ठाकुर प्रसाद पुत्र लक्षनधारी, चतरा ब्लाक के करमांव की श्यामा देवी पत्नी शंकर प्रसाद, नगवां ब्लाक के सरईगढ़ निवासी कैलाश पुत्र स्व. गोवर्धन व कोन ब्लाक के खरौंधी निवासी प्रधानपद उम्मीदवार महबुबन बीबी पत्नी मु. हजारी का मतदान से पूर्व ही निधन हो गया था।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.