सोनभद्र में सास-ससुर ने दुल्हन पर लगाया डायन होने का आरोप, दो साल तक किया था ओझा के हवाले

जिले के पिछड़े इलाकों में डायन और भूत प्रेत और बाधाओं को लेकर घटनाएं कोई नई नहीं हैं। इस बार एक दुल्हन को दो साल तक ओझा के हवाले भूत उतारने के लिए करने के बाद भूत काबू नहीं हुआ तो उसे घर से निकालने का आरोप सामने आया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:11 PM (IST)
सोनभद्र में सास-ससुर ने दुल्हन पर लगाया डायन होने का आरोप, दो साल तक किया था ओझा के हवाले
भूत काबू नहीं हुआ तो उसे घर से निकालने का आरोप सामने आया है।

सोनभद्र, जेएनएन। जिले के पिछड़े इलाकों में डायन और भूत प्रेत और बाधाओं को लेकर घटनाएं कोई नई नहीं हैं। इस बार एक दुल्हन को दो साल तक ओझा के हवाले भूत उतारने के लिए करने के बाद भूत काबू नहीं हुआ तो उसे घर से निकालने का आरोप सामने आया है।

 स्थानीय थाना म्योरपुर अंतर्गत ग्राम रास पहरी ब्याही की शादी चार साल पूर्व हुई थी। शादी के बाद मात्र एक साल बाद ही पीड़िता के सास ससुर ने दुल्हन को डायन होने का आरोप लगाकर उत्पीड़न करते रहे। पास पड़ोस के कई ओझाओं से जांच भी कराया लेकिन दुल्हन का प्रेत नहीं जा सका। पीड़िता के साथ ससुर ने विवाहिता को घाघरी ग्राम के एक ओझा के यहां दो साल तक भूत भगाने के लिए छोड़ दिया। विवाहिता से ओझा घर का काम करा था और भोजन देता रहा। दो साल तक भूत नहीं भाग पाया तो परिजनों को सौंप दिया।

अबला विवाहिता अपने पति सास ससुर द्वारा दिया जाने वाला यातना भी सहती रही। लड़की पक्ष के परिजनों ने इसका विरोध किया तो विवाहिता के साथ ससुर ने उक्त विवाहिता के घर से भगा दिया। पीड़िता आठ माह से मायके में अपने मां-बाप के यहां रहते हुए स्थानीय थाना म्योरपुर में अपने पति सास ससुर के खिलाफ एक तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं थानाअध्यक्ष ने मामले की जांच कर दोषियों को दंड देने का आश्वासन दिया है

chat bot
आपका साथी