वाराणसी के रोहनिया में बेटे ने दो दोस्तों के साथ मिलकर की थी पिता हत्या

वाराणसी के रोहनिया में व्यावसायिक कांप्लेक्स के मालिक जयहिंद की हत्‍या मामले में पुलिस ने मृतक के बेटे और उसके दोस्‍तों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ बेटे ने हत्‍या की बात स्‍वीकारी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 02:37 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 02:37 PM (IST)
वाराणसी के रोहनिया में बेटे ने दो दोस्तों के साथ मिलकर की थी पिता हत्या
वाराणसी के रोहनिया में बेटे ने दो दोस्तों के साथ मिलकर की थी पिता हत्या

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया थाना क्षेत्र के कचनार में व्यावसायिक कांप्लेक्स के मालिक जयहिंद पटेल उर्फ गोलई की शुक्रवार की रात गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अारोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्‍यारोपित कोई और नहीं, बल्कि उसका किशोर बेटे है जिसने अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की पूछताछ में उसने स्‍वीकार किया है कि उसी दो दोस्‍तों के साथ मिलकर अपने पिता की हत्‍या की है।

हत्‍या करने से पहले बनाई थी योजना, जमीन बेचने को लेकर था नाराज

पूछताछ में मृतक के किशोर बेटे ने बताया कि पिता की हत्या करने से पहले उसने अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर योजना बनाई थी। तय समयानुसार शुक्रवार की रात दोस्तो संग उस रास्ते से आया जिस पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। पूछताछ में यह भी बताया कि पिछले दो वर्ष में उसके पिता ने जमीन बेचकर करीब दो करोड़ रुपये उड़ा दिए। इससे नाराज बेटे की दो जुलाई को पिता से विवाद भी हुआ था। इसके बाद वह दोस्तों के साथ राजातालाब पावर हाउस के पास रहने लगा था। बताया कि दरवाजा खोलते ही एक दोस्त ने पिता के सिर पर चारपाई के पाया से जोरदार वार कर अचेत कर दिया। इसके बाद किशोर बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर गला रेतकर हत्या कर दी।

रोहनिया थाना क्षेत्र के कचनार राजातालाब स्थित व्यावसायिक कांप्लेक्स के मालिक जय हिंद पटेल उर्फ गोलई (41 वर्ष) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर रोहनिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस फाॅरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड के साथ वारदात की तफ्तीश में जुटी हुई थी । इसके बाद उसके किशोर बेटे और दोस्‍तों को हिरासत में लिया। कड़ाई से पूछताछ के बाद बेटे ने स्‍वीकार किया कि उसी ने घटना को अंजाम दिया है।

पहली पत्नी की हो चुकी है मौत, दूसरी पत्नी से चल रहा विवाद

जय हिंद पटेल राजातालाब पशु चिकित्सालय के पीछे स्थित अपने आवास में रहते थे। शनिवार की सुबह आसपास के लोगों ने आवास के बरामदे में खून देखा तो उन्हें शंका हुई। कमरे के अंदर झांकने पर खून से लथपथ जय हिंद का शव औंधे मुंह पड़ा हुआ था। परिजनों ने बताया कि जय हिंद की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है और दूसरी पत्नी से विवाद चल रहा है।

chat bot
आपका साथी