वाराणसी एयरपोर्ट पर हुआ कुछ ऐसा कि पीएम ने पीछे खींचे कदम और नारीशक्ति को किया प्रणाम

PM Modi Varanasi Visit 2021 लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या भी एप्रन पर आगवानी के दौरान मौजूद थीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 01:01 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 03:22 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट पर हुआ कुछ ऐसा कि पीएम ने पीछे खींचे कदम और नारीशक्ति को किया प्रणाम
पीएम के द्वारा नारी शक्ति के सम्‍मान का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में खूब वायरल हो गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या भी एप्रन पर आगवानी के दौरान मौजूद थीं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का पैर छूने के लिए वह झुक गयीं। जबतक पीएम उनको रोकते तब तक वे झुक चुकी थीं, यह देखते ही पीएम ने अपने पैर पीछे खींच लिए। उसके बाद खुद पूरी तरह से झुककर हाथ जोड़ते हुए नारी शक्ति को प्रणाम करते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया। पीएम के द्वारा नारी शक्ति के सम्‍मान का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में खूब वायरल हो गया।  

इस दौरान पीएम ने जिला पंचायत अध्‍यक्ष से उनको परिचय जानने के साथ ही बातचीत कर उनको बधाई भी दिया। एयरपोर्ट परिसर में हालांकि यह सभी अधिकारियों को मालूम है कि पीएम किसी को अपना पैर छूने नहीं देते। पूर्व में भी जिले के एक नेता ने पीएम का पैर छुआ था जिसपर पीएम ने उन्हें हाथ से रोक लिया था। वहीं गुरुवार को एयरपोर्ट के एप्रन पर मौजूद लोग यह वाकया देखकर आवाक रह गए। दरअसल एयरपोर्ट पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या पीएम का पैर छूने के लिए झुकीं और पैर छूने का प्रयास करतीं तबतक पीएम ने अपने पैर पीछे करने की कोशिश करते हुए उनको रोकने के लिए झुके और पीएम ने भी हाथ जोड़कर उनको नमस्‍कार करते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया।

पीएम आगमन के दौरान सुरक्षा होती है चाक चौबंद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था काफी चौक चौबंद रहती है। एप्रन पर सिर्फ वीआइपी लोगों को ही आगवानी का मौका मिलता है। प्रधानमंत्री 10:30 बजे भारतीय वायुसेना के विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरे तो एप्रन पर मौजूद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मेयर मृदुला जायसवाल, चेयर पर्सन पूनम मौर्या, सांसद बीपी सरोज, पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, राधे मोहन सिंह सहित अन्य लोगों ने आगवानी की थी। 

chat bot
आपका साथी