ट्रेन की बोगी से उठा धुआं, यात्री में अफरातफरी, वाराणसी में अकालतख्त एक्सप्रेस पांच मिनट लेट से गई

कैंट स्टेशन पर बुधवार की रात ट्रेन की बोगी से धुआं उठने की घटना से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। मौजूद रेलकर्मियों ने घटना की वजह बने जलते हुए कपड़े को हटाकर स्थिति को सामान्य किया। हावड़ा से चलकर अमृतसर जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस पांच मिनट लेट से गई।

Saurabh ChakravartyWed, 28 Jul 2021 10:11 PM (IST)
ट्रेन के ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) पर कही से कपड़े का टुकड़ा गिर गया था।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। कैंट स्टेशन पर बुधवार की रात ट्रेन की बोगी से धुआं उठने की घटना से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद रेलकर्मियों ने घटना की वजह बने जलते हुए कपड़े को हटाकर स्थिति को सामान्य किया। इसकेे चलते हावड़ा से चलकर अमृतसर जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस पांच मिनट लेट से गई।

जानकारी के अनुसार अकालतख्त एक्सप्रेस रात्रि 8.50 बजे प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर प्लेस हुई। नीचे उतरे यात्रियों की निगाह एस -6 बोगी के ऊपर उठते धुएं पर पड़ी। अनहोनी की आशंका से प्लेटफॉर्म पर अफरातफरी सा माहौल रहा। बोगी में सवार सभी यात्री नीचे उतर गए। मौके पर मौजूद रेलकर्मियों ने कपड़े को नीचे उतारा। ड्यूटी पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर ने बताया कि ट्रेन के ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) पर कही से कपड़े का टुकड़ा गिर गया था। 11000 वोल्ट क्षमता के विद्युत प्रवाह से कपड़े में आग लग गई। हालाकि थोड़ी देर बाद ही बुझ गया। एहतियातन जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे विद्युत विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

बंदरों से बना रहता है खतरा

कैंट रेलवे स्टेशन पर बंदरों से खतरा बना रहता है। आशंका जताई जा रही है कि यात्री का कपड़ा लेकर बंदरों ने बिजली के तार पर गिरा दिया था। तभी ट्रेन गुजरी और कपड़े में आग लग गई। रेल कर्मियों का कहना है कि आए दिन बंदर यात्रियों का सामान लेकर भाग जाते हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.