Skeleton Found in Mirzapur : मां पर तीन बेटियों के अपहरण कराने का मुकदमा, तलाश शुरू

Skeleton Found in Mirzapur पुलिस काे आशंका है कि सीमा का किसी से प्रेम प्रपंच चल रहा था जिसके चलते उसने तीनों को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। सीमा के पकड़े जाने के बाद घटना में शामिल होने वाले अन्य लोगों की जानकारी मिलेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST)
Skeleton Found in Mirzapur : मां पर तीन बेटियों के अपहरण कराने का मुकदमा, तलाश शुरू
जंगल में मिले कंकाल को पोस्टमार्टम तथा डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। Skeleton Found in Mirzapur : हलिया क्षेत्र के हर्रा जंगल में मिले तीन बहनों के कंकाल के मामले में गुरुवार को पुलिस ने पिता देवीदास की तहरीर पर मां सीमा के खिलाफ उनको लेकर घर से भागने समेत अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

बच्चियों के पिता द्वारा दी गई तहरीर में बताया गया कि बीते 16 अगस्त को पत्नी सीमा अपनी तीन बेटियों गोलू, ममता, मुनिया को लेकर घर से दोपहर भाग गई थी। 21 अगस्त को पत्नी अपने भाई रमाकांत को फोन से सूचना दी कि बच्चियों के साथ इंदौर रेलवे स्टेशन पर कार्य करने के लिए आई हूं। भाई के समझाने के बाद सीमा 22 अगस्त की शाम मायके में अकेली पहुंची तो बताया कि बच्चियों को इंदौर स्टेशन पर एक महिला के पास छोड़कर आई है । इसकी जानकारी होने पर वे बच्चियों को लाने के लिए भाई रमाकांत व पत्नी सीमा के साथ 27 अगस्त को इंदौर स्टेशन पंहुच गए, लेकिन सीमा के द्वारा स्टेशन पहचाने से इन्कार कर दिया गया। तीन दिन खोजबीन के बाद भी बच्चियों का कहीं पता नहीं चला तो वे लोग वापस घर लौट आए।

सीमा अपने मायके सुखड़ा बेलगवां में चार दिन रुकने के बाद अपने घर बेलाही पंहुचकर पति के साथ रहने लगी। 21 सितंबर को सीमा की चचेरी बहन प्रमिला निवासी सगरा गांव ने चचरे भाई रमाकांत को फोन कर चरवाहों के द्वारा हर्रा जंगल में तीन कंकाल दिखने की बात बताई तो इसकी सूचना रमाकांत ने अपने बहनोई देवीदास को दिया। बेटियों के कंकाल मिलने की जानकारी होते ही सीमा 21 सितंबर की रात घर से फरार हो गई। पति के घर पंहुचने पर सीमा के घर से भागने की जानकारी हुई तो उन्होंने थाने पहुंचकर उसके खिलाफ बेटियाें का अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। वही प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह का कहना है कि जंगल में मिले कंकाल को पोस्टमार्टम तथा डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है। इस संबंध में सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह का कहना है कि पति की तहरीर पर पत्नी सीमा के खिलाफ बच्चियों को भगाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस काे आशंका है कि सीमा का किसी से प्रेम प्रपंच चल रहा था

घटना स्थल पर देर रात डीआईजी आरके भारद्वाज मौके पर पंहुचकर मामले की पड़ताल की और तत्काल फरार मां को बरामद कर पूछताछ करने का निर्देश पुलिस को दिया। हालांकि पुलिस मामले को आशनाई से जोड़कर भी जांच कर रही है। पुलिस काे आशंका है कि सीमा का किसी से प्रेम प्रपंच चल रहा था जिसके चलते उसने तीनों को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। सीमा के पकड़े जाने के बाद घटना में शामिल होने वाले अन्य लोगों की जानकारी मिलेगी। साथ ही तीनों बेटियाें के हत्या का राज भी खुलेगा।

chat bot
आपका साथी