ओडिशा से अलीगढ़ ले जाया जा रहा छह क्विंटल गांजा बरामद, वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र में डीआरआइ ने की कार्रवाई

राजस्व आसूचना निदेशालय की स्थानीय यूनिट को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने रोहनिया थाना क्षेत्र के भदवर में एक ट्रक से करीब छह क्विंटल गांजा बरामद किया। इस संबंध में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:48 PM (IST)
ओडिशा से अलीगढ़ ले जाया जा रहा छह क्विंटल गांजा बरामद, वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र में डीआरआइ ने की कार्रवाई
राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआइ) की स्थानीय यूनिट को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

वाराणसी, जेएनएन। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआइ) की स्थानीय यूनिट को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने रोहनिया थाना क्षेत्र के भदवर में एक ट्रक से करीब छह क्विंटल गांजा बरामद किया। इस संबंध में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। बरामद गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई गई।

तस्करी का सुगम रास्ता बन रहे पूर्वांचल में डीआरआइ की टीम लगातार एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में डीआरआइ की यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। टीम ने मुखबिर की सूचना के बाद हाइवे पर हेरिटेज मेडिकल कालेज के पास घेराबंदी की। इस दौरान एक ट्रक जिसका नंबर यूपी 81 एबी 9056 को रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान डीआरआइ को ट्रक ड्राइवर के केबिन से लगभग भारी मात्रा गांजा बरामद हुआ।

विभाग के सीनियर इंटेलिजेंस अफसर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा से ट्रक में भारी मात्रा में गांजा अलीगढ़ भेजा जा रहा है। इसी दौरान टीम ने ट्रक को पकड़ लिया। गिरफ्तार हाथरस निवासी ड्राइवर तिलक सिंह और हापुड़ निवासी शैलेंद्र ने बताया कि वे उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर अलीगढ़ जा रहे थे। उन्होंने बताया कि गांजा को ड्राइवर के केबिन में पीछे की दीवार में गुप्त रूप से छुपा कर रखा गया था। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। वे काफी दिनों से गांजे की तस्करी कर रहे हैं। आरोपितों से पूछताछ में तस्करी करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है। बता दें कि एक माह पूर्व भी डीआरआइ ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी थी।

chat bot
आपका साथी