Varanasi समेत यूपी के छह नगर निगम अपने बांड की नुमाइश लखनऊ के शिल्प ग्राम में करेंगे

वाराणसी नगर निगम भी बांड जारी की तैयारी कर ली है। उत्तर प्रदेश दिवस पर 24 से 26 जनवरी तक लखनऊ के शिल्प ग्राम में प्रदर्शनी लगने वाली है। इसमें बांड जारी करने की तैयारी में जुटे वाराणसी समेत छह नगर निगमों स्टाल लगेंगे जिसका अवलोकन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:30 AM (IST)
Varanasi समेत यूपी के छह नगर निगम अपने बांड की नुमाइश लखनऊ के शिल्प ग्राम में करेंगे
वाराणसी नगर निगम अपने बांड जारी करने के लिए स्टाल लगाएं।

वाराणसी, जेएनएन। अब वाराणसी नगर निगम भी बांड जारी की तैयारी कर ली है। उत्तर प्रदेश दिवस पर 24 से 26 जनवरी तक लखनऊ के शिल्प ग्राम में प्रदर्शनी लगने वाली है। इसमें बांड जारी करने की तैयारी में जुटे वाराणसी समेत छह नगर निगमों स्टाल लगेंगे जिसका अवलोकन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसके अलावा बांड को लेकर नोएडा में भी प्रदर्शनी लगेगी।

इसके लिए प्रदेश के विशेष सचिव अवनीश कुमार शर्मा ने लखनऊ, गाजियाबाद, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर एवं आगरा नगर निगमों के लिए शासनादेश जारी किया है। कहना है कि यह सभी नगर निगम अपने बांड जारी करने के लिए स्टाल लगाएं। स्टाल नगर नोएडा और लखनऊ में लगाए जाएंगे जहां आने वाले इंवेस्टर्स को निवेश के लिए आकॢषत किया जाएगा। लखनऊ नगर निगम के बांड जारी करने के बाद पूरे उप्र में बांड जारी करने को लेकर हलचल तेज हो गई है। वाराणसी समेत उप्र के छह नगर निगम अपने बांड की नुमाइश यूपी दिवस पर लखनऊ के शिल्प ग्राम में करेंगे। पूरे देश व प्रदेश के इंवेस्टर्स समेत सभी ब्यूरोक्रेट्स, राजनीतिक लोग व आम जनता की निगाहें पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी बनारस नगर निगम के बांड पर रहेंगी क्योंकि बनारस देश-दुनिया में एक ब्रांड के तौर पर उभरा है। 24 से 26 जनवरी को मनाए जाने वाले उप्र दिवस की तैयारी अंतिम चरण में है। वाराणसी नगर निगम 24 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष अपनी तैयारियों से लेकर सभी पहलुओं को अवगत कराएगा। इसके लिए नगर आयुक्त गौरांग राठी के नेतृत्व में नगर निगम के लेखा विभाग की टीम लखनऊ जाएगी। आयोजन स्थल शिल्प ग्राम में होगा जिसमें शामिल होने के लिए लेखाधिकारी मनोज त्रिपाठी पूरी टीम के साथ बैनर-पोस्टर लेकर एक दिन पहले ही पहुंच जाएंगे।

मर्चेंट बैंकर के तौर पर होंगे कंसल्टेंट

वाराणसी नगर निगम ने बांड जारी करने के लिए जो तैयारी की है उसके तहत बर्चेंट बैंकर के तौर पर कंसल्टेंट को जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ नगर निगम के कंसल्टेंट ने 160 करोड़ रुपये का बांड अपने दम पर जुटाए थे। मनोज त्रिपाठी ने बताया कि इन तैयारियों के बाद रजिस्ट्रार नियुक्त किया जाएगा। खास यह कि लखनऊ नगर निगम ने जो काम 30 माह में पूरा किया था, वह काम वाराणसी नगर निगम ने आठ माह में कर दिया। इसके लिए 10 चरणों के काम को नगर निगम छह चरणों में पूरा करेगा और रेटिंग जारी करेगा।

chat bot
आपका साथी