सिंगरौली स्थित अनुषंगी कंपनी एनसीएल ने बनाया कीर्तिमान, किया सर्वाधिक कोयला प्रेषण

सिंगरौली स्थित अनुषंगी कंपनी एनसीएल ने शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक कोयला प्रेषण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। एनसीएल ने गत दिनों 3.76 लाख टन कोयला प्रेषण कर अपनी स्थापना से लेकर अब तक किए गए एक दिन के प्रेषण में नया रिकार्ड बनाया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 10:10 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 10:10 AM (IST)
सिंगरौली स्थित अनुषंगी कंपनी एनसीएल ने बनाया कीर्तिमान, किया सर्वाधिक कोयला प्रेषण
एनसीएल ने शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक कोयला प्रेषण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

सोनभद्र, जेएनएन। कोल इंडिया लिमिटेड की सिंगरौली स्थित अनुषंगी कंपनी एनसीएल ने शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक कोयला प्रेषण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। एनसीएल ने गत दिनों 3.76 लाख टन कोयला प्रेषण कर अपनी स्थापना से लेकर अब तक किए गए एक दिन के प्रेषण में नया रिकार्ड बनाया है। एनसीएल ने उत्पादन में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को वित्तीय वर्ष में एक दिन का सर्वाधिक कोयला उत्पादन किया।

एनसीएल ने गत दिन 4.02 लाख टन कोयला उत्पादन किया है, जो इस वित्तीय वर्ष में किए गए किसी भी एक दिन के उत्पादन से अधिक है। इस उपलब्धि पर एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा व कार्यकारी निदेशक मंडल ने एनसीएल कर्मियों को बधाई दी है। कहा कि वित्तीय वर्ष में कोविड-19 जैसी विषम परिस्थितियों में भी एनसीएल के श्रमवीरों के लगातार कठिन परिश्रम किया हैं। 

कंपनी अपने लक्ष्यों के अनूरूप निरंतर उत्पादन व प्रेषण कर रही है। साथ ही देश की ऊर्जा आवश्यकताओं के लिए निर्बाध कोयला आपूर्ति कर रही है। एनसीएल ने वित्तीय वर्ष में अपने वार्षिक लक्ष्यों का पीछा करते हुए 5.4 फीसदी की वृद्धि के साथ लगभग 77.4 मिलियन टन उत्पादन कर लिया है। आवी हटाव में भी गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में 20 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। एनसीएल ने 113.25 मिलियन टन वार्षिक कोयला प्रेषण के लक्ष्य में से अब तक लगभग 73.16 मिलियन टन कोयला का प्रेषण कर दिया है। उम्मीद है की एनसीएल एक बार फिर अपने लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन व प्रेषण करेगी। 

chat bot
आपका साथी