वाराासी में गैर-जरूरी दुकानों के भी खुल रहे शटर, दुकानदारों में नहीं है पुलिस की कार्रवाई का भय

वाराणसी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने मिनी लॉकडाउन लगाया है। इसका असर शहर के कुछ ही बाजारों में दिखाई दे रहा है। दोपहर एक बजे के बाद इन दुकानों का आधा शटर डाउन रहता है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:20 AM (IST)
वाराासी में गैर-जरूरी दुकानों के भी खुल रहे शटर, दुकानदारों में नहीं है पुलिस की कार्रवाई का भय
अर्दली बाजार क्षेत्र में दुकान के नीचे से सामान लेता युवक

वाराणसी, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने मिनी लॉकडाउन लगाया है। इसका असर शहर के कुछ ही बाजारों में दिखाई दे रहा है। भोजुबीर, पांडेयपुर, पहड़िया क्षेत्र के दुकानदार दुकान का आधा शटर खोलकर दुकान चला रहे हैं। इन दुकानदारों को न तो कोरोना का भय है न ही पुलिस का और न ही पुलिसिया कार्रवाई का। यह दुकानदार सुबह निर्धारित समयानुसार दुकान खोलते हैं।

दोपहर एक बजे के बाद इन दुकानों का आधा शटर डाउन रहता है। ग्राहक आते-जाते रहते हैं। दुकान चलती रहती है। कुछ दुकानदार तो दुकान की शटर पर अपना मोबाइल नंबर अंकित कर दिए हैं। वह दिनभर दुकान के आसपास घूमते-टहलते रहते हैं। ग्राहक के फोन करते ही वह झटपट दुकान पर पहुंचते हैं। शटर उठाते हैं सामान देते फिर शटर डाउन कर देते हैं। वहीं कुछ दुकानदार दुकान का शटर गिराकर अंदर ही बैठे रह रहे हैं। ग्राहक बाहर से फोन करते हैं और अंदर से दुकानदार सामान पैक करके थोड़ा सा शटर उठाकर ग्राहकों को सामान उपलब्ध करा देते हैं।

भोजुबीर क्षेत्र में खुल रही हैं कपड़े और बेकरी की दुकानें

अर्दली बाजार पुलिस चौकी से लेकर गिलट बाजार पुलिस चौकी के बीच कई कपड़े और बेकरी की दुकानें दिनभर खुली रहती हैं। इस क्षेत्र में मिनी लॉकडाउन का खुला उल्लंघन हो रहा है। पुलिस जब गश्त पर निकलती है तो बाहर खड़े लोग झटपट दुकानों का शटर डाउन करके अगल-बगल की गलियों में भाग जाते हैं। पुलिस के जाते ही यह लोग फिर से सड़क पर आ जाते हैं।

पांडेयपुर क्षेत्र में खुल रही है मिठाई की दुकानें

सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए दोपहर एक बजे तक का समय निर्धारित किया है। पांडेयपुर क्षेत्र में कुछ मिठाई के दुकानदार इन दिनों दूध बेचना शुरू कर दिए हैं। अब दूध बेचने की आड़ में मिठाई की भी बिक्री हो रही है। वहीं से चंद कदम दूर पुलिस पिकेट पर पुलिस बैठी रहती है।

सैलून का शटर डाउन करके अंदर हो रही बाल कटिंग

मिनी लॉकडाउन के नियमों को धता बताते हुए छोटा लालपुर में सैलून संचालक ग्राहकों को अंदर बुलाकर फिर शटर डाउन करके बाल कटिंग और सेविंग कर रहे हैं। सर्विस देने के बाद बाहर खड़े व्यक्ति को फोन करके पूछा जाता है। जब वह ग्रीन सिग्नल दे देता है तब शटर उठाकर ग्राहक को बाहर जाने दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी