जौनपुर के सरायख्वाजा क्षेत्र में ब्रश फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग, पांच लाख का नुकसान

सोमवार की सुबह अचानक शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लग गई। दुकान मकान धू-धू कर जलने लगा। परिजनों ने बाहर भाग कर किसी तरह जान बचाई और चीख-पुकार से काफी संख्या में बाजार व आसपास गांव के लोग जुट गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:07 PM (IST)
जौनपुर के सरायख्वाजा क्षेत्र में ब्रश फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग, पांच लाख का नुकसान
जौनपुर के सरायख्वाजा में एक ब्रश फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।

जौनपुर, जेएनएन। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के लपरी गांव के प्रसाद का पूरा में एक ब्रश फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। अगलगी से पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। गांव निवासी सालिक सोनकर पुत्र मेवा लाल सोनकर की कोइरीडीहा बाजार के समीप ब्रश फैक्ट्री है। जहां पर भारी मात्रा में पेंट भी रखा हुआ था। 

सोमवार की सुबह अचानक शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लग गई। दुकान मकान धू-धू कर जलने लगा। परिजनों ने बाहर भाग कर किसी तरह जान बचाई और चीख-पुकार से काफी संख्या में बाजार व आसपास गांव के लोग जुट गए। कई लोगों के पंपिंग सेट चालू किए गए। जहां से पानी लेकर लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पेंट में लगी आग ने इस कदर विकराल रूप धारण कर लिया था कि लोगों की हिम्मत छूट जा रही थी। ग्रामीणों ने पुलिस को दी। आनन-फानन में एसएचओ जगदीश कुशवाहा भी मयफोर्स पहुंच गए और अग्निशमन दल को जानकारी दी। अग्निशमन दल के लोग भी पहुंच गए और घंटों कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

खेत में रखे भूसे में आग लग गई

गौराबादशाहपुर के बारी गांव में सोमवार की दोपहर अज्ञात कारणों से एक खेत में रखे भूसे में आग लग गई। देखते ही देखते आग अन्य खेतों से फैलती हुई पास के सुरैला गांव में पहुंच गई। उक्त गांव में मोहम्मद अजीज के घर के बाहर रखे गेहूं के डंठल को भी आग ने अपनी जद में ले लिया। अजीज के घर में रखा रसोईं सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग बुझाई। अजीज के घर में रखे गृहस्थी के हजारों रुपये मूल्य के सामान नष्ट हो गए।

सिकरारा के रईया गुलजारगंज की मुसहर बस्ती में सोमवार सुबह आग लगने से दर्जनभर छप्पर जलकर राख हो गया। आग लगने से मुसहरों का अनाज, बिस्तर, चारपाई सहित हजारों के गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने में काफी मशक्कत किया। फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।कप्तान मुसहर के छप्पर के बगल में सरपत छप्पर बनाने के लिए रखा गया था। उसी बोझ पर बस्ती के एक छोटे बच्चे ने माचिस की तीली जला दी, तेज हवा के चलते आग तेजी से फैलने लगा।

chat bot
आपका साथी