आजमगढ़ में मनीष राय हत्याकांड के मुकदमे के वादी और उनके लड़के की हत्या की थी तैयारी

मनीष राय हत्याकांड के वादी मुकदमा और गवाह की हत्या के इरादे से घूम रहे दो बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में बुधवार को तड़के गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस की गोली से घायल शूटर को मंडलीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:39 PM (IST)
आजमगढ़ में मनीष राय हत्याकांड के मुकदमे के वादी और उनके लड़के की हत्या की थी तैयारी
आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में शूटर को लगी गोली और दो गिरफ्तार,वादी और गवाह की हत्या की थी योजना

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मनीष राय हत्याकांड के वादी मुकदमा और गवाह की हत्या के इरादे से घूम रहे दो बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में बुधवार को तड़के गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस की गोली से घायल शूटर को मंडलीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए बदमाशों में पंकज मिश्रा गंभीरपुर और शूटर योगेश सिंह उर्फ गोलू जौनपुर जिले के केराकत थाना क्षेत्र का रहने वाला है। मुकदमे के वादी सुरेंद्र नाथ राय व उनके लड़के अमरीश राय गवाह की हत्या की प्लानिंग बना ली थी।

एसपी ने बताया कि मनीष राय हत्याकांड में आरोपित पंकज मिश्र अभी हाल में जेल से जमानत पर छूटा था।पूछताछ में उसने बताया कि जौनपुर जेल में बंद दीपक राय से मिलने अखंड प्रताप राय उर्फ छवि राय के साथ गया था। मुकदमे के वादी सुरेंद्र नाथ राय व उनके लड़के अमरीश राय गवाह की हत्या की प्लानिंग बना ली थी।अपने गांव के दो लोगों के साथ गोली मारने के लिए शार्प शूटर योगेश सिंह उर्फ गोलू के साथ योजना बना रहे थे कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।पूरी साजिश में कुल पांच लोगों का नाम प्रकाश में आया है जिनमें से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।इसमें जितने लोग भी शामिल है, उनका भी पता लगाया जा रहा है।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि गंभीरपुर थाना और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम बुधवार की भोर में क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी।इसी दौरान पता चला कि मनीष हत्याकांड के वादी और गवाह की हत्या के इरादे से दो बदमाश घूम रहे हैं। उनकी तलाश में पुलिस जुटी तो बहादुरपुर स्थित राइस मिल के पास बदमाशों का आमना-सामना हो गया। पुलिस को देख बदमाशों ने फायर किया, तो पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करके दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। इसमें योगेश सिंह उर्फ गोलू को पैर में गोली लगी।

इस वर्ष 18 जनवरी की शाम छह बजे गंभीरपुर थाना के अमौड़ा गांव के प्रधान पति मनीष राय की उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी दुकान पर बैठकर किसी से बातचीत कर रहे थे।विवेचना में तथ्य में प्रकाश में आया कि हत्या की साजिश में अनुज राय, दीपक राय, छवि राय, पंकज मिश्रा और जौनपुर के केराकत का निवासी शूटर योगेश सिंह उर्फ गोलू शामिल थे। फिलहाल अभी विवेचना जारी है। पुलिस की सफलता पर एसपी की तरफ से संयुक्त टीम को 15 हजार के नगद पुरस्कार की घोषणा की गई है।

chat bot
आपका साथी