मीरजापुर में शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, अनुप्रिया पटेल की पहल पर उपमुख्यमंत्री ने जारी की धनराशि

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर मीरजापुर में शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीन करोड़ रुपए जारी किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 12:19 AM (IST)
मीरजापुर में शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, अनुप्रिया पटेल की पहल पर उपमुख्यमंत्री ने जारी की धनराशि
मीरजापुर में शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, अनुप्रिया पटेल की पहल पर उपमुख्यमंत्री ने जारी की धनराशि

मीरजापुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीन करोड़ रुपए जारी किया है। बजट जारी होने के बाद अगले 10 दिनों में शास्त्री सेतु के मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। अनुप्रिया पटेल ने बजट जारी करने पर उपमुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। बता दें कि 12 दिन पहले 30 जून को जूम ऐप के जरिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ मीटिंग के दौरान अनुप्रिया पटेल ने शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए पूर्व में स्वीकृत 802 लाख रुपए निर्गत करते हुए सेतु निगम के मुख्य इंजीनियर को मरम्मत कार्य तत्काल प्रारंभ करने हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया था।

ईंधन के साथ-साथ समय की भी होगी बचत

उस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सांसद को आश्वस्त किया था कि शास्त्री सेतु की मरम्मत का कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। सांसद अनुप्रिया पटेल ने बताया कि शास्त्री सेतु के मरम्मत हेतु कुल लागत 802 लाख रुपए आएगी, जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने तीन करोड़ रुपये की राशि जारी किया है। मरम्मत कार्य हेतु टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अगले 10 दिनों में मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा। शास्त्री सेतु की मरम्मत होने से जनपद के लोगों को आने-जाने में काफी राहत मिलेगी। जनपदवासियों को ईंधन के साथ-साथ समय की भी बचत होगी।

वाराणसी से मीरजापुर के बीच तेज हो जाएगा आवागमन

अपना दल (एस) जिलाध्यक्ष राम लोटन बिंद ने बताया कि शास्त्री सेतु के शुरू होने से वाराणसी से मीरजापुर के बीच आवागमन तेज हो जाएगा। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य सीधे भदोही फोर लेन से जुड़ जाएंगे और इस मार्ग के जरिए भी वाराणसी से मध्य प्रदेश वाहन जाएंगे। ऐसी स्थिति में चुनार रोड पर वाहनों का लोड कम हो जाएगा। साथ ही मीरजापुर नगर और कोन ब्लॉक के बीच आवागमन सुगम हो जाएगा। कोन ब्लॉक से रोजाना शहर आने वाले लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी