गाजीपुर में शम्मे हुसैनी अस्पताल पर नहीं हो सका फैसला, कल फिर होगी सुनवाई

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मो. आजम द्वारा शहर कोतवाली क्षेत्र के हमीद सेतु के पास गंगा के किनारे बनाए गए शम्मे हुसैनी अस्पताल को लेकर गुरुवार को भी कोई निर्णय नहीं हो सका। जिलाधिकारी द्वारा शुक्रवार को फिर से इस पर सुनवाई की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:29 PM (IST)
गाजीपुर में शम्मे हुसैनी अस्पताल पर नहीं हो सका फैसला, कल फिर होगी सुनवाई
गाजीपुर, हमीद सेतु के पास गंगा के किनारे बनाए गए शम्मे हुसैनी अस्पताल।

गाजीपुर, जेएनएन। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मो. आजम द्वारा शहर कोतवाली क्षेत्र के हमीद सेतु के पास गंगा के किनारे बनाए गए शम्मे हुसैनी अस्पताल को लेकर गुरुवार को भी कोई निर्णय नहीं हो सका। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, सदर एसडीएम प्रभास कुमार और तहसीलदार मुकेश सिंह घंटों तक इसपर मंथन किए, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। जिलाधिकारी द्वारा शुक्रवार को फिर से इस पर सुनवाई की जाएगी। इसमें लिए गए फैसले के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि सदर एसडीएम प्रभास कुमार की कोर्ट ने बीते आठ अक्टूबर को शम्मे हुसैनी अस्पताल को लेकर आदेश दिया था कि एक सप्ताह के अंदर इसे ध्वस्त करा दें, अन्यथा जिला प्रशासन द्वारा गिराए जाने पर इसमें जो खर्च आएगा उसे भी वसूल किया जाएगा। एक सप्ताह के मिले समय में अस्पताल के संचालक हाइकोर्ट चले गए। हाइकोर्ट ने दस दिनों का समय देते हुए जिलाधिकारी के यहां अपील करने का आदेश दिया। इसके बाद संचालक द्वारा जिलाधिकारी के यहां अपील की गई। कोई निर्णय न हो सकने पर आज यानी शुक्रवार को एक बार फिर से इस पर सुनवाई की जाएगी।

पूरी तरह से अवैध है अस्पताल

सदर एसडीएम की जांच में शम्मे हुसैनी अस्पताल पूरी तरह से अवैध मिला है। गंगा के 200 के क्षेत्र में कोई निर्माण नहीं होना चाहिए, बावजूद इसके मानकों को ताक पर रखकर इतना भारी भरकम अस्पताल खड़ा कर दिया गया। इतना ही नहीं, गाजीपुर के मास्टर प्लान के अनुसार उस जमीन का कामर्शियल प्रयोग नहीं किया जा सकता है। इतना सब होने के बावजूद पूर्व की सरकार में अच्छी पैठ होने के कारण मो. आजम ने यह अस्पताल खड़ा कर दिया। आज होने वाली सुनवाई को लेकर न सिर्फ संबंधितों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं बल्कि लोगों की इस पर निगाहें लगी हुईं हैं।

chat bot
आपका साथी