मांगी गई 25 किलो सोने की फ‍िरौती, पुलिस ने सोने की जगह बैग में भरे ईंट-पत्‍थर

अपहरण का एक सनसनीखेज मामला जिले में देर रात सामने आया जिसमें अपहर्ताओं ने फ‍िरौती के तौर पर 25 किलो सोने की डिमांड की, देर रात पुलिस संग मुठभेड भी हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 01:37 PM (IST)
मांगी गई 25 किलो सोने की फ‍िरौती, पुलिस ने सोने की जगह बैग में भरे ईंट-पत्‍थर
मांगी गई 25 किलो सोने की फ‍िरौती, पुलिस ने सोने की जगह बैग में भरे ईंट-पत्‍थर

मीरजापुर, जेएनएन। अपहरण का एक सनसनीखेज मामला जिले में देर रात सामने आया जिसमें अपहर्ताओं ने फ‍िरौती के तौर पर 25 किलो सोने की डिमांड की। बजटा गांव के चकिया मजरा निवासी श्रीकान्त बिन्द घर से महज चन्द कदम की दूरी पर स्थित गुमटी पर चाय पीने गये थे। इस दौरान पहले से ही गांव के तीन चार लोग खडे थे समय लगभग रात आठ बजे जिगना की तरफ से दो मोटर साइकिल पर सवार हेलमट पहने लोग पुलिस की वर्दी में गुमटी पर पहुंचे। श्री कान्त बिन्द को पूछा तो खुद का उसने परिचय बता दिया। इसके बाद अपहरण कर्ता श्रीकान्त बिन्द को बांह से पकड़ कर मोटर साइकिल पर बैठा नयेपुर से घुघुडी मार्ग नहर पटरी के रास्ते फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार अपहरण कर्ता गुमटी पर पहुंचकर कमर में कट्टा लगा श्रीकान्त को मोटर साइकिल पर बैठाये पर किसी को भनक तक नही लगी।

अपहरण कर मांगा 25 किलो सोना

अपहरण के थोडी देर बाद परिजनों को भी अपहरण की भनक लगी। रात लगभग 11 बजे रात अपहरणकर्ताआें ने श्रीकान्त के मोबाइल से ही पिता नन्दलाल के पास फोन किया और 25 किलो सोने की फिरौती पहुचाने को कहा। नन्दलाल बिन्द ने स्थान पूछा और कहा कि इतना सोना कहां है तब अपहरण कर्ताओ ने कहा आधे घन्टे मे नही सोना मिला तब श्रीकान्त को मार डालेंगे। इतनी बात होने के बाद फोन अपहरण कर्ताओ ने काट दिया और फोन स्विच आफ कर दिया। आधे घन्टे बाद फिर फोन आया जिसमें अपहरण कर्ताओ ने फिरौती का सोना पहुंचाने को कहा। इसकी सूचना परिजनों ने रात में ही पुलिस को दी जिसपर जिगना पुलिस हरकत मे आई। रात करीब12:30 बजे अपहरण कर्ता इलाहाबाद जनपद के घुघुडी गांव के पास नहर पुलिया पर पिता नन्द लाल को सोना लाने को बोला। पुलिस श्रीकान्त के पिता नन्द लाल को लेकर फिरौती वाली जगह पहुंची तो अपहरण कर्ताओं ने फिरौती वाली जगह पर झोला रखने को कहा।

अपहर्ताओं ने भटकाया

इससे पूर्व अपहरण कर्ताओ ने पहले परिजनो को इलाहाबाद जनपद के माण्डा रोड स्टेशन बुलाया फिर घुघुडी फाटक पर फिर घुघुडी नहर पटरी पर स्थित ईट भट्ठे पर बुलाया। जैसे ही फ‍िरौती वाला झाेला परिजनों ने रखा अपहरण कर्ताओ ने पीछे होने को कहा। इसी बीच अपहरण कर्ता फिरौती का झोला लेने पहुंचे ताे पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इसके बाद अपहरण कर्ता फरार हो गए तो रात भर पुलिस व परिजन हलकान रहे। भोर में परिजन भट्ठे में ‌श्रीकान्त को खोज रहे थे कि ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर दी। सुबह मौके पर पहुंची डागस्वकायड की टीम एसओजी प्रभारी रामस्वरुप वर्मा, एसओ चील्ह व जिगना थानाप्रभारी ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की।  

जमीन में मिला था सोना

वहीं अपहरण के मामले में यह बात सामने आई है कि अपहृत श्रीकांत के परिवार को कुछ वर्ष पूर्व जमीन में गड़ा हुआ सोना मिला था और यह बात रिश्तदारों को भी पता है। पुलिस इसकी तस्दीक कर रही है कि खजाना मिलने की बात कितनी सही है। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने कहा हम तीन एंगल्स पर जांच कर रहे हैं। जल्द ही पूरा मामला सामने आ जाएगा। वहीं 25 किलो सोने के बाबत बताया गया कि पुलिस ने फि‍रौती के लिए बैग में सोने की जगह ईट और पत्‍थर भर दिए थे। 

chat bot
आपका साथी