संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में स्वयं ले गए गोपनीय थैला, कापी भी खुद पहुंचाना होगा

कोविड-19 को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सूबे के बाहर राजस्थान महाराष्ट्र हिमाचल प्रदेश हरियाणा पंजाब सिक्किम दिल्ली पश्चिम बंगाल जम्मू-कश्मीर बिहार के केंद्रों को इस बार भी उत्तर पुस्तिका की कवर पेज व प्रश्नपत्र मेल भेजने का निर्णय लिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:40 PM (IST)
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में स्वयं ले गए गोपनीय थैला, कापी भी खुद पहुंचाना होगा
उत्तर पुस्तिका की कवर पेज व प्रश्नपत्र मेल भेजने का निर्णय लिया गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की तीन अगस्त से होने वाली शास्त्री-आचार्य की परीक्षा के लिए कापी-पेपर का वितरण शनिवार से शुरू कर दिया गया। पहले दिन सूबे के विभिन्न जिलों के 151 केंद्रों के प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय से गोपनीय थैला (प्रश्नपत्र), सादी उत्तर पुस्तिकाएं, प्रवेशपत्र, छात्र नामावली लिया। यही नहीं परीक्षा के बाद लिखित उत्तर पुस्तिकाएं भी विश्वविद्यालय पहुंचाने की भी जिम्मेदारी केंद्राध्यक्षों की ही होगी। गोपनीय सामग्री का वितरण पहली अगस्त को भी किया जाएगा।

मेल से प्रश्न-पत्र व पार्सल से कापी : कोविड-19 को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सूबे के बाहर राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, सिक्किम, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, बिहार के केंद्रों को इस बार भी उत्तर पुस्तिका की कवर पेज व प्रश्नपत्र मेल भेजने का निर्णय लिया गया। केंद्रों को कवर पेज पर ए-4 साइज का पन्ना जोड़ कर अपने स्तर उत्तर पुस्तिकाओं को तैयार करना होगा। केंद्राध्यक्ष अपना मुहर व हस्ताक्षर कर परीक्षर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं वितरित करेंगे। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजनाथ ने बताया कि परीक्षा समाप्त होने के बाद सूबे के बाहर के केंद्रों को पार्सल द्वारा लिखित उत्तर पुस्तिकाएं भेजने का भी विकल्प दिया गया है।

परीक्षा का समय

प्रथम पाली (सुबह दस से 11.30 बजे तक) : शास्त्री द्वितीय वर्ष व आचार्य द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा

द्वितीय पाली (दोपहर दो बजे से 3.30 बजे तक) : शास्त्री तृतीय व आचार्य चतुर्थ सेमेस्टर

337 केंद्र

26500 परीक्षार्थी

chat bot
आपका साथी