Women Cricket Team UP : राज्य अंडर -19 क्रिकेट टीम में बबिता का चयन, खुशी की लहर

मऊ के नेउरापुर निवासी बबिता यादव का चयन उत्तर प्रदेश के अंदर - 19 क्रिकेट टीम में हुआ है। राज्य क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से यह जानकारी बबीता यादव को दी गई तो परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:25 PM (IST)
Women Cricket Team UP : राज्य अंडर -19 क्रिकेट टीम में बबिता का चयन, खुशी की लहर
मऊ के नेउरापुर निवासी बबिता यादव का चयन उत्तर प्रदेश के अंदर - 19 क्रिकेट टीम में हुआ है।

मऊ, जेएनएन। दोहरीघाट विकास खंड मऊ जिला क्षेत्र में नई बाजार नेउरापुर निवासी बबिता यादव का चयन उत्तर प्रदेश के अंदर - 19 क्रिकेट टीम में हुआ है। राज्य क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से यह जानकारी बबीता यादव को दी गई तो परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। बबिता के प्रदेश टीम में चयन से जिले सहित उनके क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई और लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। परिजनों ने बताया कि बबिता का चयन होने के बाद परिवार के लोग काफी खुश हैं और उम्‍मीद जाहिर की है कि जल्‍द ही बबिता राष्‍ट्रीय टीम में भी अपनी जगह बनाएंगी।

वहीं बबिता ने जागरण को बताया कि उनका कैरियर क्रिकेट क्‍लब से शुरू हुआ था और आज वह प्रदेश की टीम में शामिल हो चुकी हैं। उनका सपना भारत के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच खेलकर देश को वर्ल्‍ड कप दिलाना है। बताया कि वह लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से जुड़ी रही हैं और वह मैदान में और भी बेहतर प्रदर्शन आगे करेंगी। 

जिले में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत बबीता यादव ने वेदांत क्रिकेट क्लब से जुड़कर किया था। शुरुआती दिनों के कोच सुंदरम दुबे ने बताया कि बबीता यादव को बचपन से एक क्रिकेट का शौक था। लेकिन गांव में क्रिकेट ग्राउंड नहीं होने से बबीता  वेदांत क्रिकेट क्लब से जुड़कर अभ्यास शुरू किया। इसके बाद वह कानपुर खेलने चली गई। इस दौरान उनके पिता गोकुल यादव, माता रामकेशीदेवी, भाई अजय यादव, जय नारायण यादव, तेज प्रताप यादव आदि ने कठिन परिस्थितियों में भी बबीता को खेलने के लिए प्रेरित किया और आज बबीता के संघर्ष का परिणाम उसके सामने है। प्रदेश की टीम में चयन होने के बाद मंगलवार को के गांव में ग्राम प्रधान रामाश्रय यादव में परिवार को बधाई देते हुए मिठाई का वितरण कराया और बबीता के उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी