काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा होगी और सख्‍त, विंध्यधाम के वॉच टावर पर निगरानी का एडीजी ने दिया निर्देश

काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर हाई पावर कमेटी के निरीक्षण और बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कारिडोर निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:57 AM (IST)
काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा होगी और सख्‍त, विंध्यधाम के वॉच टावर पर निगरानी का एडीजी ने दिया निर्देश
काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर हाई पावर कमेटी के निरीक्षण और बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कारिडोर निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में असमाजिक तत्व इसका लाभ उठाकर घुसपैठ कर सकते हैं। जरूरी है कि निर्माण की निगरानी बढ़ाई जाए। काम करने वाले श्रमिकों सहित अन्य कार्मिकों की सघन जांच की जाए। निर्माण के लिए आने जाने वाले वाहनों की भी गहन जांच व सत्यापन किया जाए। एडीजी ने चेताया कि विश्वनाथ धाम कारिडोर के निर्माण के दौरान लोगों की आवाजाही पर पैनी नजर रखी जाए। इस ओर आने-जाने वालों की सूची बना ली जाए। उनकी नियमित जांच-पड़ताल कराई जाए। किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

काशी विश्वनाथ मंदिर, अयोध्या व मथुरा के मंदिरों की सुरक्षा-व्यवस्था को गठित हाई पावर कमेटी की बैठक एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में हुई। बैठक से पूर्व उन्होंने एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा, आइजी जोन विजय सिंह मीना समेत अन्य अधिकारियों के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर व निर्माणाधीन कारिडोर का निरीक्षण किया। उन्होंने तैनात जवानों से मुलाकात की। कारिडोर भ्रमण करने के बाद साथ चल रहे आलाधिकारियों से सुरक्षा बाबत जानकारी ली और सभी सुरक्षा प्वाइंटों के मानचित्र को देखा। कहा कि सुरक्षा के बाबत किसी तरह कोई लापरवाही न हो साथ ही आम जन को भी कोई समस्या भी न हो। कहा कि सुरक्षा प्वाइंटों पर सुरक्षाकर्मियों को बैठने की व्यवस्था की जाए। बैठक में जिले के आलाधिकारी मौजूद थे।

विंध्यधाम में लगने वाली त्रिस्तरीय सुरक्षा का एडीजी ने जाना हाल

एडीजी सुरक्षा लखनऊ विनोद कुमार सिंह ने सोमवार को अष्टभुजा डाक बंगले पर  विंध्य कॉरिडोर परियोजना के तहत विंध्याचल में लगने वाले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जिले की सुरक्षा व्यवस्था ,वाच टावर ,घाटों की सुरक्षा नक्सल क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि सहित अन्य मामलों की बिंदुवार अधिकारियों से पूछताछ कर दिशा निर्देश दिया। पुलिस को निर्देशित किया कि विंध्याचल में विंध्य कॉरिडोर  परियोजना पूरी होने के बाद त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लगाई जानी है ।इसके लिए यहां से प्रस्ताव भेजा गया था जिसको शासन ने मंजूरी प्रदान कर दी है ।इस पर विस्तार से मंथन करके बताएं कि कौन सी पॉइंट पर कितनी सुरक्षा लगाया जाना है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। नक्सल क्षेत्र में लगाए गए वाच टावरों की सुरक्षा तगड़ी रखने का निर्देश दिया। इसके अलावा जनपद की सीमाओं  की सुरक्षा व बाहर से आने वाले संदिग्धों पर भी निगाह रखने का निर्देश उन्होंने दिया। गोपनीयता विभाग को निर्देशित किया कि वह चुनाव सहित अन्य मामलों को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा सूचनाओं का इकट्ठा करके शासन प्रशासन को मुहैया कराएं जिसे समय रहते उस पर कार्रवाई करके मामले को खत्म किया जा सके ।पुलिस अधीक्षक से जिले में मौजूद सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। कहा कि इस पर लगातार काम करते रहें जिसे आम जनमानस को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।। इस दौरान एएसपी नगर संजय वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी