BHU में देर शाम बिरला और एलबीएस छात्रावासों के बीच चले पत्‍थर, सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा

बीएचयू के बिरला और एलबीएस छात्रावास में देर शाम आपस में विवाद के बीच पत्थरबाजी होने के बाद आनन फानन सुरक्षा बलों को मोर्चा संभालना पड़ा। जानकारी होने के बाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से भी मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 07:09 PM (IST)
BHU में देर शाम बिरला और एलबीएस छात्रावासों के बीच चले पत्‍थर, सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा
BHU में देर शाम बिरला और एलबीएस छात्रावासों के बीच चले पत्‍थर

वाराणसी, जेएनएन। बिरला और एलबीएस छात्रावास में देर शाम आपस में विवाद के बीच पत्थरबाजी होने के बाद आनन फानन सुरक्षा बलों को मोर्चा संभालना पड़ा। जानकारी होने के बाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से भी मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया। विवि प्रशासन की ओर से स्‍पष्‍ट कर दिया गया है कि कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच सभी छात्रावासों से छात्रों को वापस घर जाने का निर्देश जारी किया जा चुका है। ऐसे में छात्रों का यह उपद्रव उचित नहीं है।

डीजे और हुल्लड़बाजी में बिरला व एलबीएस के छात्र भिड़े

होली मिलन समारोह पर पूरी तरह से प्रतिबंध के बाद भी बीएचयू में मंगलवार को जमकर उपद्रव मचा। जगह-जगह हो रही हुल्लड़बाजी अचानक से शाम तक पत्थरबाजी में बदल गई। बिरला अ और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के बीच डीजे और होली मनाने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि बात डंडे और ईंट-पत्थर तक पहुंच गई। कुछ छात्रों ने बताया कि बिरला के एक छात्र ने जूनियर को पीट दिया तो एलबीएस के छात्र भड़क गए। इतने पर आपस में खूब पथराव हुआ, जिसके चक्कर में कई छात्रों को चोटें भी आईं। इस पूरे प्रकरण के दौरान बीएचयू का प्राक्टोरियल बोर्ड मूकदर्शक बना रहा। वहीं बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ने एलबीएस के छात्रों को हास्टल के अंदर तक खदेड़ उपद्रव को शांत कराया। इस दौरान जिन छात्रों ने शरारती तत्वों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है, उन पर पुलिस उचित कार्रवाई कर सकती है। चीफ प्राक्टर प्रो. आनंद चौधरी ने बताया कि छात्र विवि द्वारा जारी अधिसूचना का पालन करें और परिसर में गरिमा के अनुरूप व्यवहार करें।

chat bot
आपका साथी