कोरोना की दूसरी लहर को दी मात अब तीसरी की बारी, वाराणसी में आइएमए के अवार्ड नाइट में बोले डॉ नीलकंठ तिवारी

शुक्रवार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अयोजित अवार्ड नाइट में बतौर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी ने जीवन के मायने ही बदल दिए। मंत्री ने आइएमए को 25 लाख रुपए देने का एलान किया।

Saurabh ChakravartyFri, 23 Jul 2021 10:57 PM (IST)
रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आईएमए द्वारा आयोजित एैनुअल अवार्ड नाईट में मंत्री नीलकंठ तिवारी के साथ सम्मानित चिकित्सकगण।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। वैश्विक महामारी ने जीवन के मायने ही बदल दिए। इस कठिनाई के दौर में पूरे विश्व को बड़ी जनहानि हुई। फिर भी देश के चिकित्सको ने कोविड -19 से डटकर मुकाबला किया। महामारी से जूझ रहे लोगों को जीवनदान दिया। जिसकी बदौलत दूसरी लहर का संकट टल गया। अब तीसरी लहर को मात देने की तैयारी है। यह बाते राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कही। वह शुक्रवार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अयोजित अवार्ड नाइट में बतौर मुख्य अतिथि चिकित्सक और उनके स्वजनो को संबोधित कर रहे थे।

कोविड काल में उन्होने आईएमए और देश के चिकित्सकों के योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की। आईएमए के अनुरोध पर मुख्य अतिथि ने अपनी निधि से एंबुलेंस और अन्य उपयोगी वस्तुओ की खरीदारी के लिए 25 लाख रुपए देने का एलान किया। साथ आईएमए से अनुरोध किया कि गरीबों की सेवा में ब्लॉक और वॉर्ड स्तर पर चिकित्सकों की टीम भेजी जाए। सप्ताह में अथवा महीने में एक दिन तीन से चार घंटे वह टीम असहाय और अशक्त लोगों की सेवा में योगदान करे। आईएमए के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि के सुझावों पर अमल लाने का भरोसा दिया।

इसके पूर्व विशिष्ठ अतिथि एडी हेल्थ डॉ एसके उपाध्याय और सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के योगदान और कार्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों की मौजूदगी में विधिविधान पूर्वक किया गया। अतिथियों का स्वागत आईएमए सदस्यो ने स्मृति चिन्ह एवम अंग वस्त्रम भेंट कर किया। आमंत्रित सदस्य के रुप में उपस्थित आईएमए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा अशोक रॉय को सम्मानित किया गया। इस मौके पर आईएमए सचिव डा मनीषा सिंह, सचिव डा राजेश्वर नारायण सिंह, वित्त सचिव डा मधु अग्रवाल, समाजिक सचिव डा अतुल सिंह ने अथिथियों का स्वागत किया। संचालन नगर स्वास्थ्य आधिकारी डा एनपी सिंह ने किया।

इन्हें मिला पुरस्कार :

- आत्माराम मेमोरियल अवार्ड डॉ उषा गुप्ता को मिला

- डॉ प्रकाश नारायण सिंह मेमोरियल अवार्ड डॉ केवीपी सिंह को मिला

- डॉ ठाकुर धनुष वीर अवार्ड डॉ विभा मिश्रा को मिला

- लल्लन प्रसाद मेमोरियल अवार्ड डॉ आरके ओझा को मिला

- डॉ यूसी गुप्ता मैमोरियल अवार्ड डॉ परविंदर सिंह को

- डॉ एसटी मेमोरियल डॉ अतुल रतन

- डॉ नोमानी मेमोरियल डॉ एनके गुप्ता को

- बैजनाथ प्रसाद मेमोरियल डा शिवशक्ति दिवेदी

- लीलावती सूद मेमोरियल डा छवि शर्मा

- रामदरश राय मेमोरियल डॉ कर्मराज सिंह को

- आरएस कपूर चंद रानी मेमोरियल डा कार्तिकेय सिंह अध्यक्ष को

- डॉ एसआर मेमोरियल डा कुमार अभिषेक

- डा कौशल पति तिवारी अवार्ड डा सुधीर सिंह

- डॉ राजकिशोर सिंह अवार्ड डॉ एसएस कन्नौजिया

- जीएम श्रीवास्तव व महेश्वरी श्रीवास्तव मेमोरियल अवार्ड हिंदूयूवावाहिनी के अमरीश सिंह भोला

- अटल चंद्र मेमोरिल अवार्ड डा अमित सिंह

विशिष्ट सेवा सम्मान :

- डॉ ओपी तिवारी  को

- डॉ अरविंद सिंह

- डॉ संजय राय को विशिष्ट सेवा सम्मान

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.