वाराणसी के रामनगर में तालाब पर अवैध कब्‍जे की शिकायत पर एसडीएम ने निर्माण रोका

अवैध कब्जा को खाली कराने के शासन के लाख प्रयास के बावजूद आये दिन अवैध कब्जा का मामला सामने आता रहता है। ऐसा ही एक मामला नगर पालिका परिषद क्षेत्र के रामपुर वार्ड स्थित महता तालाब पर अवैध रूप से कब्जा किये जाने की शिकायत हुई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:49 PM (IST)
वाराणसी के रामनगर में तालाब पर अवैध कब्‍जे की शिकायत पर एसडीएम ने निर्माण रोका
पालिका परिषद क्षेत्र के रामपुर वार्ड स्थित महता तालाब पर अवैध रूप से कब्जा किये जाने की शिकायत हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर में सरकारी तालाब व भूमि पर अवैध कब्जा को खाली कराने के शासन के लाख प्रयास के बावजूद आये दिन अवैध कब्जा का मामला सामने आता रहता है।ऐसा ही एक मामला नगर पालिका परिषद क्षेत्र के रामपुर वार्ड स्थित महता तालाब पर अवैध रूप से कब्जा किये जाने की शिकायत हुई है।

शनिवार की शाम एस डी एम सदर मौके का निरीक्षण किया और फौरी तौर पर हो रहे निर्माण को रोकने के निर्देश दिए।किसी ने इस बात की शिकायत की थी कि आराजी नंबर 156 जो महता तालाब के नाम से अभिलेखों में दर्ज है,उस पर जमीन के कारोबारी असलम खान की ओर से अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण कराया जा रहा है।

शिकायत की जांच करने एस डी एम सदर प्रमोद कुमार पांडेय, प्रशिक्षु मजिस्ट्रेट आकाश कुमार मौके पर पहुँचे और जांच पड़ताल की।उन्होंने फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी और लेखपाल को जमीन की नापी कर रिपोर्ट देने को कहा।वहीँ कारोबारी असलम का कहना था उसने आराजी न 157 की 22 बिस्वा जमीन रजिस्ट्री करवाई है।तालाब की जमीन से उसका कोई लेना देना नही है।

chat bot
आपका साथी