वाराणसी में स्‍कूल में छात्रा संग दुष्‍कर्म मामले में स्‍कूल का राज्‍य प्रबंधक गिरफ्तार

स्कूल के स्टेट मैनेजर दिलीप सिंह को पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर दुष्प्रेरण का आरोप है। जांच व पूछताछ में पाया गया कि गिरफ्तार दुष्कर्म आरोपित अजय कुमार उर्फ सिंकू को सफाई कर्मी के पद पर स्टेट मैनेजर ने बिना सत्यापन के नियुक्त किया था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:48 PM (IST)
वाराणसी में स्‍कूल में छात्रा संग दुष्‍कर्म मामले में स्‍कूल का राज्‍य प्रबंधक गिरफ्तार
सनबीम स्कूल के स्टेट मैनेजर दिलीप सिंह को पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लहरतारा स्थित निजी स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा संग दुष्कर्म के मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में एसआइटी की तीन दिन की छानबीन व पूछताछ के आधार पर स्कूल के स्टेट मैनेजर दिलीप सिंह को भी पाक्सो एक्ट में बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर दुष्प्रेरण का आरोप है। जांच व पूछताछ में पाया गया कि गिरफ्तार दुष्कर्म आरोपित अजय कुमार उर्फ सिंकू को सफाई कर्मी के पद पर स्टेट मैनेजर ने बिना सत्यापन के नियुक्त किया था। उधर, लंबी पूछताछ के बाद एसआइटी ने स्कूल के चेयरमैन समेत प्रबंधन से जुड़े 10 लोगों को छोड़ दिया। इनसे करीब 14 घंटे पूछताछ की गई। सभी अब भी जांच के दायरे में हैं।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि आरोपित मैनेजर ने बिना पुलिस सत्यापन के सफाईकर्मी की नियुक्ति की थी। इस आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। प्रबंधन को स्कूल से संबंधित सारे दस्तावेज पेश करने को कहा गया है। इस संबंध में सीबीएसई बोर्ड से भी संपर्क किया जाएगा। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्कूल के चेयरमैन व प्रबंधन के लोगों से जांच में सहयोग करने व फिलहाल शहर न छोडऩे की हिदायत भी दी है।

लहरतारा स्थित निजी स्कूल की नौ वर्षीय छात्रा संग गत 26 नवंबर को स्कूल के शौचालय में सफाई कर्मी अजय कुमार उर्फ सिंकू ने दुष्कर्म किया था। छात्रा को धमकाया था कि यदि किसी को कुछ भी बताया तो वह उसे बहुत मारेगा। सहमी छात्रा जब घर पहुंची तो उसके ड्रेस पर लगे खून के धब्बे से यह भेद खुला था। इसके बाद आरोपित सफाई कर्मी को गिरफ्तार किया गया था। घटना की जांच के लिए पुलिस आयुक्त ने डीसीपी वरुणा जोन के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया था। मंगलवार को बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया था, जिसमें अनियमितता मिली थी।

कचहरी में स्कूल के शिक्षक की पिटाई : उधर, कचहरी में बुधवार की शाम अधिवक्ताओं ने स्कूल के एक शिक्षक की पिटाई कर दी। अधिवक्ताओं का आरोप था कि वह मैनेजर की पैरोकारी के लिए आया था और वीडियो बना रहा था। क्राइम ब्रांच के एक सिपाही ने बीच-बचाव कर शिक्षक को वहां से हटाया।

chat bot
आपका साथी