वाराणसी में 29 मांगों के लिए बिजलीकर्मियों ने किया सत्याग्रह, मांगें पूरी न होने पर एमडी कार्यालय पर प्रदर्शन की चेतावनी

विद्युत कर्मचारियों का ना तो वेतन बढ़ाया जा रहा और ना ही वेतन विसंगति को दूर किया जा रहा है। साथ ही आये दिन संविदा कर्मियों की फर्म एवं अधिकारियों के लापरवाही से मौत हो जा रही है और कई परिवार इस अनहोनी दुर्घटना से बर्बाद हो जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:58 PM (IST)
वाराणसी में 29 मांगों के लिए बिजलीकर्मियों ने किया सत्याग्रह, मांगें पूरी न होने पर एमडी कार्यालय पर प्रदर्शन की चेतावनी
कार्यकारी सहायक कर्मचारियों के वेतन विसंगति दूर करने को विद्युतकर्मियों का सत्याग्रह शुरू ।

वाराणसी, जेएनएन। विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन, उत्तर प्रदेश के बैनर तले कर्मचारियों ने अपनी 29 सूत्रीय मांगों को लेकर भिखारीपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यलय पर सत्याग्रह एवं प्रदर्शन किया। मांग किया कि वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए।

संगठन के पदाधिकारी इंद्रेश राय, राहुल कुमार, वेद प्रकाश राजय, दिलीप कुमार पांडेय, विजय नारायण हिटलर, राजकुमार यादव, उमेश कुमार यादव ने कहा कि टीजी-2 को पहला टाइम स्केल अवर अभियंता, दूसरा सहायक अभियंता एवं तीसरा अधिशासी अभियंता का दिया जाए। बताया कि सत्याग्रह के अगली कड़ी में नौ मार्च को प्रबंध निदेशक, कार्यालय, वाराणसी पर विशाल धरना, प्रदर्शन व सत्याग्रह किया जाएगा जिसमें पूर्वांचल के 21 जिलों से विद्युत कर्मचारी शामिल होंगे और प्रबंधन से अपनी मांगों के समर्थन में अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में संदीप कुमार, उदयभान दूबे, श्रीनिवास यादव, मदन, अशोक यादव, संतोष कुमार सिंह, रंजीत पटेल, जेपीएन सिंह, शशिभूषण सिंह आदि मौजूद थे।

कर्मचारियों की यह है प्रमुख मांगें

-टीजी-2 एवं कार्यकारी सहायक कर्मचारियों का पे ग्रेड 6600 रुपये हो।

- 3000 रुपये ग्रेड पे बढ़ाकर 4200 रुपये ग्रेड पे हो।

- टीजी-2 को जेई पद पर पदोन्नति किया जाए।

- संविदाकर्मियों व कंप्यूटर ऑपरेटर का वेतन 25000 किया जाए।

-विद्युत दुर्घटना में मृत्यु की दशा में परिवार को 20 लाख दिया जाए।

chat bot
आपका साथी