वाराणसी में रविवार को लॉकडाउन में सारनाथ का पक्षी विहार केंद्र भी रहेगा बंद, पर्यटकों ने भी बनाई दूरी

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने अगले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक लॉक डाउन घोषित किया है। जिसके तहत सारनाथ पार्क के साथ पक्षी विहार केंद्र भी इस दौरान बन्द रहेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:50 PM (IST)
वाराणसी में रविवार को लॉकडाउन में सारनाथ का पक्षी विहार केंद्र भी रहेगा बंद, पर्यटकों ने भी बनाई दूरी
सारनाथ पार्क के साथ पक्षी बिहार केंद्र भी इस दौरान बन्द रहेगा।

वाराणसी, जेएनएन। बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने अगले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक लॉक डाउन घोषित किया है। जिसके तहत सारनाथ पार्क के साथ पक्षी विहार केंद्र भी इस दौरान बन्द रहेगा। वहीं सुरक्षा कारणों से परिसर को भी समय समय पर सैनिटाइज करने की तैयारियां चल रही हैं।  

वनक्षेत्राधिकारी ए के उपाध्याय ने बताया कि रविवार को साप्ताहिकी लॉक डाउन में पक्षी विहार केंद्र में पर्यटकों का प्रवेश बन्द रहेगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बंदी के दिन पक्षियों के बाड़े की साफ सफाई व सेनेटाइजर किया जाएगा। शनिवार को बनारस बंदी के दौरान मूलगंध कुटी पार्क बन्द होने से मिनी जू को बन्द करना पड़ा है। वहीं बंदी से पूर्व ही सूचना जारी कर दी गई थी। वहीं संक्रमण के खतरों को देखते हुए लोग खुद भी घूमने से परहेज कर रहे हैं। 

अधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण के बाद से ही कम संख्‍या में ही लोग आ रहे थे। अब लॉकडाउन का दौर शुरू होने के बाद लोग चिंता की वजह से भी नहीं आ रहे हैं। वहीं परिसर में जीवों के भोजन का भी विशेष ख्‍याल गर्मी को देखते हुए रखा जा रहा है। भोजन में तब्‍दीली के साथ ही पानी की उपलब्‍धता भी सुनिश्चित की जा रही है।

सारनाथ में जबरदस्त बंदी, दुकानों के नही खुले ताले

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को बंदी का असर सारनाथ क्षेत्र में दिखा। यही नहीं सड़कों पर भी आवाजाही नही के बराबर रही।  सारनाथ मुख्य चौराहे के समीप धर्मपाल मार्केट, गंज, नई बाजार, घुरुहूपुर, आशापुर, चंद्रा चौराहा, सहित अन्य क्षेत्रों की दुकानों के ताले नही खुले। साथ ही सग्रहालय के आसपास ठेला पटरी व्यवसायियों ने भी अपनी दुकानें बंद कर सहयोग किया। सड़को पर सन्नाटा पसरा रहा केवल जरूरत की सेवाओं के वाहन चलते रहे। वही दुकानदार पवन, गुलाब, ऋषि नारायण, बचाऊ गुप्ता आदि लोगों का कहना है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए शनिवार व रविवार बंदी जरूरी है। तभी हम लोग कोरोना को हरा पाएंगे।  

chat bot
आपका साथी