वाराणसी की सड़कों पर समाजवादी पार्टी ने बोला हल्ला, सड़कों पर चटख हुआ समाजवादी रंग

काशी में बहुत दिनों बाद समाजवादी पार्टी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने बनारस के सड़कों पर साइकिल रैली निकालकर महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:37 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:38 PM (IST)
वाराणसी की सड़कों पर समाजवादी पार्टी ने बोला हल्ला, सड़कों पर चटख हुआ समाजवादी रंग
बहुत दिनों बाद समाजवादी पार्टी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बहुत दिनों बाद समाजवादी पार्टी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने बनारस के सड़कों पर साइकिल रैली निकालकर महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। सैकड़ों की संख्या में गांव से भी चाय के लिए निकली जो विभिन्न रास्तों से होते हुए तहसीलों तक पहुंची। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की गर्जना से इलाका गूंज उठा।

साइकिल रैली वाराणसी संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्र से निकाली गई। विधायक करछना कुंवर उज्जवल रमण सिंह ने जिला मुख्यालय से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। समाजवादी पार्टी ने कुंवर उज्जवल रमण को पूर्वांचल प्रभारी बनाया है। उन्होंने जिला मिख्यालय पर संक्षिप्त संबोधन में कहा कि प्रदेश से डबल इंजन की सरकार को बदलना होगा। जब तक सत्ता परिवर्तन नहीं हो जाता तब तक सपा चैन से नहीं बैठेगी। महंगाई के मुद्दे पर कुंवर उज्जवल रमण सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार में हर वर्ग व जाती परेशान है। महंगाई में रसोई घर का बजट बिगाड़ दिया है। जहां एक तरफ पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए हैं तो वही गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाकर आधी आबादी का बजट बिगाड़ दिया है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं।

रैली रोके जाने का आरोप : सपा के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि साइकिल यात्रा को पुलिस ने रोका। गायघाट से निकलने वाले यात्रा को पुलिस ने रोका। सपा के कार्यकर्ताओ को पार्क में बंद कर दिया। साइकिल यात्रा में शामिल होने कार्यकर्ता जा रहे थे। पार्क का गेट बंद कर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका दिया। इस बाबत एसपी कोतवाली ने साइकिल यात्रा को रोके जाने से इनकार किया।

कोरोना को लेकर बेफिक्री, मास्क लापता : सपा की साइकिल यात्रा के दौरान कोराेना संक्रमण को लेकर कार्यकर्ताओं में बेफिक्री दिखी। उनके चेहरे से मास्क लापता था। सैकड़ों की संख्या में जिला मुख्यालय पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। यात्रा के दौरान युवा कार्यकर्ता एक दूसरे की साइकिलओ में टक्कर मारते भी दिखे।

साइकिल यात्रा में लग्जरी गाड़ियों से बी पहुंचे पदाधिकारी : कभी सपा के आंदोलन में युवा जोश पूरे दमखम से साइकिलों पर प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती रही लेकिन अब लग्जरी कल्चर पार्टी के अंदर हावी होने लगा है। साइकिल यात्रा के दौरान कई ऐसे पदाधिकारी थे जिन्होंने अपने लग्जरी गाड़ी से आंदोलन में शिरकत की। जिला मुख्यालय से सदर तहसील तक पहुंची। साइकिल यात्रा में आधा दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियां शामिल थी।

chat bot
आपका साथी