वाराणसी में यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे स्टेशन अधीक्षक से मिला समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल

ज्ञापन में ट्रेनों के ठहराव के साथ बनारस स्टेशन से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की गई। युवजन सभा प्रदेश सचिव वरुण सिंह ने कहा पवन एक्सप्रेस पटना सिकंदराबाद स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस व लिच्छवी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग के साथ सुविधाओं में वृद्धि की मांग की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 02:31 PM (IST)
वाराणसी में यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे स्टेशन अधीक्षक से मिला समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल
ज्ञापन में ट्रेनों के ठहराव के साथ बनारस स्टेशन से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल स्थानीय लोगों के साथ युवजन सभा प्रदेश सचिव वरुण सिंह, लोहिया वाहिनी राष्ट्रीय सचिव ई. विवेक सिंह और शिक्षक सभा महानगर अध्यक्ष आलोक गुप्ता के नेतृत्व में बनारस रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार से मिला व यात्री सुविधाओं के संदर्भ में चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस बाबत सपा पदाधिकारियों ने कहा कि नाम बदल देने से समस्‍याओं का निराकरण नहीं होता है। बल्कि निराकरण समस्‍याओं का करेंगे तो नाम होगा। ऐसे में सरकार की गलत नीतियों का दुष्‍प्रभाव आम जनता भुगतने को विवश है। 

ज्ञापन में ट्रेनों के ठहराव के साथ बनारस स्टेशन से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की गई। युवजन सभा प्रदेश सचिव वरुण सिंह ने कहा पवन एक्सप्रेस, पटना सिकंदराबाद,स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस व लिच्छवी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग के साथ स्टेशन पर आधुनिक सुविधाओं में वृद्धि की मांग की गई है। यह मांग आगे वरिष्ठ अधिकारियों व मंत्रालय तक क्रमबद्ध तरीके से उठाई जाएंगी। ताकि नागरिक समस्‍याओं को लेकर जनहित के अहम विभागों में सुविधाएं बेहतर तरीके से बन सकें। कहा कि सरकार के प्रयासों का कोई भी नतीजा जमीन पर नहीं दिख रहा है। 

लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव ई. विवेक सिंह ने कहा केवल नाम बदलने से जनमानस को राहत नही मिलेगी जब तक सुविधाएं नही बढ़ेंगी तब तक कोई फायदा जनता को नही मिलेगी। शिक्षक सभा महानगर अध्यक्ष आलोक गुप्ता ने कहा प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने की वजह से रेलवे स्टेशनों पर सुविधाएं और ट्रेनें बढ़ाई जानी ही चाहिए। ज्ञापन देने में स्थानीय नागरिक रवि बिन्द भानु, नीरज सेठ, हनुमान यादव, मनीष यादव, विनोद पाल ने बताया हम सबको कोलकाता, पटना सहित जगहों पर जाने के लिए अन्य स्टेशनों पर जाना पड़ता है जबकि बनारस स्टेशन पर अगर ठहराव व संचालन हुआ तो बहुत सहूलियत हो जाएगी। स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार ने इस प्रार्थना पत्र को वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने व उनके संज्ञान में देने की बात कही।

chat bot
आपका साथी