वाराणसी के सैलून एसोसिएशन ने रविवार को सैलून खोलने की मांगी अनुमति, खस्ताहाल है आर्थिक स्थिति

सैलूनों में मुख्य रूप से रविवार को ही सबसे ज्यादा काम होता है। मगर कोविड के चलते विगत कई महीनों से लगातार रविवार को बन्दी के कारण सैलून व्यवसाय बुरी तरह से मंदी के दौर से गुजर रहा है। ज्यादातर दुकानदार आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:24 AM (IST)
वाराणसी के सैलून एसोसिएशन ने रविवार को सैलून खोलने की मांगी अनुमति, खस्ताहाल है आर्थिक स्थिति
सैलूनों में मुख्य रूप से रविवार को ही सबसे ज्यादा काम होता है।

वाराणसी, जेएनएन। सैलूनों में मुख्य रूप से रविवार को ही सबसे ज्यादा काम होता है। मगर कोविड के चलते विगत कई महीनों से लगातार रविवार को बन्दी के कारण सैलून व्यवसाय बुरी तरह से मंदी के दौर से गुजर रहा है। ज्यादातर दुकानदार आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके हैं। उनकी दुकान में ग्राहकों की भारी कमी देखने को मिल रही है । उक्त स्थिति को देखते हुये वाराणसी सैलून एसोसिएशन ने जिलाधिकारी महोदय से मांग की है कि सैलून व्यवसाय को रविवार की बंदी से मुक्त कर दिया जाए।

सैलून एसोसिएशन वाराणसी की एक बैठक गतदिन पुराना पुल, सारनाथ में हुई, जिसमें उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बढ़ती महंगाई और रविवार बन्दी पर गहरी चिन्ता जाहिर की, जिसको देखते हुयें सैलून कार्य के रेट को लेकर भी गहन विचार-विमर्श किया गया। बैठक में यह तय किया गया कि जो रेट अभी तक लिया जा रहा था वह वर्तमान महंगाई को देखते हुये पर्याप्त नही है, जिसको देखते हुये एसोसिएशन शीघ्र है नये रेट का निर्णय भी लेगा।

सर्व सम्मति से यह भी तय किया गया कि जो भी दुकानदार एसोसिएशन द्वारा निर्धारित न्यूनतम रेट के नीचे रेट लेगा उसके खिलाफ सामाजिक व आर्थिक दण्ड की कार्यवाही भी की जायेगी और इसमे प्रशासन का भी सहयोग लिया जायेगा। बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा कोविड के खिलाफ जिला प्रशासन के अच्छे प्रबन्धन के लिए भूरी-भूरी प्रशंसा भी की और जिलाधिकारी महोदय को इसके लिए बधाई भी दी। अध्यक्षता वाराणसी जिलाध्यक्ष विमलेश शर्मा ने की। स्वागत सारनाथ वार्ड अध्यक्ष भैय्या लाल शर्मा व संचालन जिला संगठन मंत्री श्याम शर्मा ने की। इस अवसर पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए राजेश शर्मा, अनिल शर्मा, मुख्तार सलमानी, किशन, कल्लू शर्मा, बलदेव ठाकुर, अमित शर्मा, राजू शर्मा, सुरेश शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, सन्तोष शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी