वाराणसी में सफाई कर्मियों का किया सम्मान, नगर में लगा नाम और वार्ड संग होर्डिंग और बैनर-पोस्टर

नगर में स्वच्छता के लिए नगर निगम के सफाई कर्मियों की जंग जारी है। सैनिटाइजेशन व फॉगिंग आदि के कार्य में जुटे हुए हैं। इन नगर निगम के कार्मिकों को वाराणसी स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से मंगलवार को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:17 PM (IST)
वाराणसी में सफाई कर्मियों का किया सम्मान, नगर में लगा नाम और वार्ड संग होर्डिंग और बैनर-पोस्टर
नगर में स्वच्छता के लिए नगर निगम के सफाई कर्मियों की जंग जारी है।

वाराणसी, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोविड-19 के समय नगर में स्वच्छता के लिए नगर निगम के सफाई कर्मियों की जंग जारी है।  सैनिटाइजेशन व फॉगिंग आदि के कार्य में जुटे हुए हैं। इन नगर निगम के कार्मिकों को वाराणसी स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से मंगलवार को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। नगर के विभिन्न चौराहों पर "कोरोना वॉरियर" शीर्षक के साथ कार्मिकों की तस्वीर, नाम व वार्ड अंकित कर बैनर व होर्डिंग लगवाए गए हैं।

साथ ही वाराणसी स्मार्ट सिटी के समस्त सोशल मीडिया माध्यमों पर भी जनप्रचार किया गया है। नगर निगम वाराणसी द्वारा प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन व फॉगिंग का काम चल रहा है। साथ ही "काशी कोविड रिस्पॉन्स सेंटर" के हेल्पलाइन नंबर से अवगत कराने पर तत्काल टीम भेज कर सैनिटाइजेशन, फॉगिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।

वाराणसी स्मार्ट सिटी की ओर से भी सोशल मीडिया माध्यमों पर कोविड-19 से संबंधित मिथक व उनका सत्यापन, रोकथाम के आशय से विभिन्न उपाय, टीकाकरण संबंधित जानकारियां आदि का जनप्रचार किया जा रहा है। साथ ही पोस्टर, एलईडी स्क्रीन, जिंगल आदि के माध्यम से भी जनजागरूकता का कार्य किया जा रहा है।

बाजारों में हुआ सैनिटाइजेशननगर 

निगम प्रशासन की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में सैनिटाइजेशन किया गया। इसमें कचहरी मैदागिन बांस फाटक राजघाट नई सड़क आदि बाजार प्रमुख  थे। इसके अलावा उन इलाकों में सैनिटाइजेशन कार्य हुआ जहां संक्रमित होम आइसोलेशन में है। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया कि कोविड कंट्रोल रूम से संक्रमित के मिले पते पर नगर निगम की टीम पहुंच कर आसपास सैनिटाइजेशन के साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी