दीपावली व डाला छठ पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए तीन स्पेशल ट्रेन की दी गई सौगात

दीपावली व डाला छठ पर्व का देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन ने कोटा-दानापुर व हबीबगंज-दानापुर के लिए तीन स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:20 AM (IST)
दीपावली व डाला छठ पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए तीन स्पेशल ट्रेन की दी गई सौगात
दीपावली व डाला छठ पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए तीन स्पेशल ट्रेन की दी गई सौगात

मीरजापुर, जेएनएन। दीपावली व डाला छठ पर्व का देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन ने कोटा-दानापुर व हबीबगंज-दानापुर के लिए तीन स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है। यह तीनों स्पेशल ट्रेनों का मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव होगा और यात्रियों को काफी हद तक यात्रा में सहूलियत मिलेगी। त्योहार को देखते हुए यूपी व बिहार के बीच लाखों लोग यात्रा करते है जिन्हें अपने घर पहुंचने में अब कोई दिक्कत नहीं होगी और आराम से अपने परिवार के साथ सफर कर सकेंगे। यह ट्रेन सप्ताह में कुल छह दिन अप व डाउन करेंगी।

उत्तर मध्य रेलवे ने कोटा से दानापुर सुविधा एक्सप्रेस का मीरजापुर में ठहराव भोर तीन बजकर आठ मिनट पर आगमन होगा और दो मिनट ठहराव के बाद आगे के लिए रवाना हो जाएगी। यह ट्रेन 20, 23 व 26 अक्टूबर को चलेगी। इसी तरह दानापुर से कोटा को जाने वाली ट्रेन छह नवंबर को चलेगी और मीरजापुर में इसका आगमन शाम पांच बजकर 23 मिनट पर होगा। दूसरी हबीबगंज से दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर व एक नवंबर को चलेगी, डाउन की तरफ जाने वाली दानापुर से हबीबगंज को जाने वाली ट्रेन तीन नवंबर को चलेगी। तीसरी हबीबगंज से दानापुर को जाने वाली ट्रेन पांच नवंबर को चलेगी और डाउन की तरफ जाने वाली दानापुर से हबीबगंज जाने वाली ट्रेन 27 व तीस अक्टूबर को तथा दानापुर से कोटा को जाने वाली ट्रेन 21 व 24 अक्टूबर को चलेगी। यह जानकारी आरक्षण पयर्वेक्षक सीबी सिंह ने देते हुए बताया कि तीनों ट्रेन दीपावली व डाला छठ को देखते हुए चलाई जा रही है और लोगों को काफी हद तक सहूलियत मिलेगी।

इन स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी सहूलियत    

कोटा से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों का ठहराव कोटा के अलावा सागर, मानिकपुर, छिवकी, मीरजापुर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा के बाद दानापुर स्टापेज होगी। इसी तरह हबीबगंज से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हबीबगंज रेलवे स्टेशन के अलावा होसंगाबाद, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, छिवकी, मीरजापुर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा और दानापुर तक जाएगी। इसी तरह डाउन की तरफ जाने वाली भी समस्त ट्रेन की वापसी इन्ही स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

chat bot
आपका साथी