रुद्राक्ष की माला में शारजाह से वाराणसी लाया आठ लाख का सोना, कस्टम टीम ने पकड़ा

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आये एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 8 लाख से अधिक रुपए का सोना बरामद किया। दूसरे यात्री के पास से एक आईफोन भी बरामद किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:43 PM (IST)
रुद्राक्ष की माला में शारजाह से वाराणसी लाया आठ लाख का सोना, कस्टम टीम ने पकड़ा
शारजाह से आये एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 8 लाख से अधिक रुपए का सोना बरामद किया।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आये एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 8 लाख से अधिक रुपए का सोना बरामद किया। दूसरे यात्री के पास से एक आईफोन भी बरामद किया गया है।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आईएक्स 1184 शारजाह से 10.11 बजे उड़ान भरने के बाद शाम 3 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। विमान से आने वाले यात्रियों की मुख्य टर्मिनल भवन में कस्टम जांच की जा रही थी, उसी दौरान एक यात्री के एक्सरे के समय उसके गले में सोना होने की जानकारी मिली। पहले तो कस्टम के अधिकारी भी सोच में पड़ गए लेकिन जब यात्री के गले से रुद्राक्ष के माला को उतरवाकर पुनः एक्सरे किये तो पता चला की रुद्राक्ष के माला में ही रुद्राक्ष के दानों के ऊपर जो कैप लगी हुई है वह सोने की है। अधिकारियों की कड़ाई से पूछताछ के बाद यात्री ने स्वीकार किया कि कैप सोने की है। रुद्राक्ष के सभी दानों से कैप निकालकर वजन करने पर पता चला कि 167.47 ग्राम सोना छुपाया गया था। जिसकी कीमत 803760 रुपये बतायी गयी। वहीं इसी विमान से वाराणसी आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने आईफोन 12 प्रो मैक्स गोल्ड बरामद किया, जिसकी कीमत एक लाख 29 हजार रुपये बतायी गयी। 20 लाख रुपए से कम मूल्य का सोना और आईफोन होने के चलते सोना को जप्त कर लिया गया और यात्री के खिलाफ रविवार को देर रात तक कस्टम टीम द्वारा कार्यवाही की जाती रही।

chat bot
आपका साथी