वाराणसी में आरएसएस ने काशी के अस्पतालों को दिया अमेरिका से मंगाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

सेवा भारती की ओर से करोना महामारी से उपजी इस विकट परिस्थिति में निर्बाध रूप से बहुआयामी सेवा दी जा रही है I काशी महानगर के जिन अस्पतालों में ऑक्सीज़न की कमी हो रही थी वहां सेवा भारती की ओर से शनिवार को मुफ्त ऑक्सीज़न कंसंट्रेटर दिया गया I

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:05 AM (IST)
वाराणसी में आरएसएस ने काशी के अस्पतालों को दिया अमेरिका से मंगाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
सेवा भारती की ओर से शनिवार को मुफ्त ऑक्सीज़न कंसंट्रेटर दिया गया I

वाराणसी, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार सेवा भारती की ओर से करोना महामारी से उपजी इस विकट परिस्थिति में निर्बाध रूप से बहुआयामी सेवा दी जा रही है I काशी महानगर के जिन अस्पतालों में ऑक्सीज़न की कमी हो रही थी, वहां सेवा भारती की ओर से शनिवार को मुफ्त ऑक्सीज़न कंसंट्रेटर दिया गया I कुल 30 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसेट्रेटर दिया गया जिनका क्रम इस प्रकार से है - होप हॉस्पिटल अवलेस पुर, जेपी नर्सिंग होम ककरमत्ता, माता आनंदमयी हॉस्पिटल भदैनी, सेवाश्रम क्लीनिक रामनगर, जन आरोग्य संस्थान पहड़िया, पीयूष आरोग्यम अकथा, अवि हॉस्पिटल तेलियाबाग, आनंदी सेवा सदन चौक रामनगर।

इस दौरान वहां उपस्थित चिकित्सकीय दल ने अमेरिका से आए ऑक्सीज़न कंसंट्रेटर को उच्च गुणवत्ता एवं बहुआयामी सुविधायुक्त बताया I अस्पतालों में ऑक्सीज़न कंसंट्रेटर के वितरण के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सह कार्यवाह डॉ. राकेश तिवारी, विभाग कार्यवाह त्रिलोकनाथ, सेवा भारती के उपाध्यक्ष संजय चौरसिया, काशी उत्तर भाग के व्यवस्था प्रमुख राजेश विश्वकर्मा, सेवा प्रमुख सुरेन्द्र, प्रचार प्रमुख अमित गुप्ता के साथ डॉ. अमर एवं काशी दक्षिण के प्रचारक प्रवेश भी उपस्थित थे I सेवा भारती के प्रांत अध्यक्ष राहुल सिंह ने बताया की तीसरी लहर के लिए सेवा भारती पूरी तैयारी कर रही है। आनेवाले दिनों में सेवा का दायरा और भी बढ़ा जा रहा है। 

जिसमें टेली ओपीडी, भोजन वितरण, अनाज वितरण, दवा वितरण, काढ़ा वितरण, तीमारदारों के रहने व भोजन का प्रबंध, मरीजो के लिए सेवा केंद्र, सैनेटाइजेशन, अस्पतालों को मेडिकल किट व उच्च तकनीक के  मशीनों का वितरण के साथ ही जिन परिवारों के बच्चे अनाथ हो गए है और उनको अब सहायता नही मिल रही है उनको गोद लेना व उनकी शिक्षा का व्यवस्था भी सेवा भारती करेगी।

chat bot
आपका साथी