Bhadohi Municipality : भदोही नगर पालिका का 56 लाख रुपये बकाया, वसूली के लिए सख्‍ती करने की तैयारी

Bhadohi Municipality नगर पालिका परिषद के अंतर्गत जलकर व गृहकर के बकाया चल रहे करीब 56 लाख रुपये की वसूली के लिए सख्ती करने की तैयारी की जा रही है। लगभग 5900 उपभोक्ताओं के के खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की कार्रवाई तय की जाएगी।

Abhishek SharmaWed, 15 Sep 2021 01:16 PM (IST)
लगभग 5900 उपभोक्ताओं के के खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की कार्रवाई तय की जाएगी।

भदोही, जागरण संवाददाता। सुविधाएं मुहैया कराए जाने को लेकर भले ही हमेशा हो हल्ला मचा रहता है। कहीं सफाई नहीं तो कहीं सुचारू रूप से जलापूर्ति न होने की शिकायत छाई रहती है। जबकि जलकर व गृहकर के बकाए की अदायगी को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही है। नगर पालिका परिषद के अंतर्गत जलकर व गृहकर के बकाया चल रहे करीब 56 लाख रुपये की वसूली के लिए सख्ती करने की तैयारी की जा रही है। लगभग 5900 उपभोक्ताओं के के खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की कार्रवाई तय की जाएगी।

नगर विकास को लेकर भले ही तमाम शिकायतें उठ रही हों, कहीं बिजली, पानी नहीं तो कहीं गली मोहल्लों में साफ-सफाई व पानी निकासी व्यवस्था को लेकर शिकायत छाई रहती है। नागरिक जिम्मेदारों पर लापरवाही का आरोप मढ़ने से पीछे नहीं हट रहे हैं, लेकिन पालिका के जलकर व गृहकर बकाए की अदायगी को लेकर खुद सचेत नहीं हो रहे हैं। राजमार्ग पर स्थित नगरपालिका गोपीगंज में देखा जाय तो गृहकर के लगभग 2600 बकाएदारों के 9,93,950 रुपये की राशि बकाया है। जलमूल्य के रूप में 3300 कनेक्शनधारकों पर 45,77,947 रुपये का बकाया है। बकाया वसूली न होने पर पालिका परिषद आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। जबकि बकाएदारों की ओर से अदायगी में जरा भी रूचि नहीं दिखाई जा रही है।

बार-बार नोटिस जारी किए जाने के तथा डोर टू डोर वसूली अभियान चलाए जाने के बाद भी पूरी तरह से उदासीनता बरती जा रही है। पालिका प्रशासन ने इसे अब गंभीरता से लेते हुए सख्ती करने की तैयारी की है। अधिशासी अधिकारी अमिता सिंह ने बताया कि सभी बकाएदारों को आरसी जारी कर वसूली सुनिश्चित करने की तैयारी की जा रही है। कार्रवाई से बचने को बकाएदारों के बकाया धनराशि की अदायगी करने पर जोर दिया है। बताया कि इसके साथ ही अब नगर पालिका से किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र लेने के लिए बकाया जमा करने का रसीद दिखाना भी अनिवार्य किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.