प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन पर 30 नवंबर को कई जगह रूट डायवर्जन व प्रतिबंध

प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन के कारण 30 नवंबर को कई मार्गों पर रूट डायवर्जन व प्रतिबंध लागू रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवदीपावली पर 30 नवंबर को बनारस आ रहे हैं। इसके मद्देनजर कई मार्गों पर रूट डायवर्जन व प्रतिबंध लागू रहेगा। एसपी यातायात एसके सिंह के मुताबिक यह प्रतिबंध सुबह छह बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 08:19 PM (IST) Author: saurabh chakravarti

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवदीपावली पर 30 नवंबर को बनारस आ रहे हैं। इसके मद्देनजर कई मार्गों  पर रूट डायवर्जन व प्रतिबंध लागू रहेगा। एसपी यातायात एसके सिंह के मुताबिक यह प्रतिबंध सुबह छह बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। रोगी वाहन व शव वाहन समस्त प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे। समस्त प्रकार के वाहन पास भी 28 से 30 नवंबर तक निरस्त रहेंगे।

-मिर्जामुराद के खजुरी में पीएम के कार्यक्रम के दौरान प्रयागराज व भदोही की तरफ से (एनएच-02) किसी भी प्रकार के भारी वाहनों (ट्रक डंपर आदि) को वाराणसी की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को औराई, भदोही जमालापुर, जौनपुर होकर अपने गंतव्य को भेजा जाएगा।

- खजुरी कार्यक्रम के दौरान चंदौली की तरफ से किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को वाराणसी की तरफ नहीं आने दिया जाएगा, बल्कि इन वाहनों को चंदौली से सकलडीहा, सैदपुर, औडि़हार, चंदवक, केराकत, सिपाह चैराहा जौनपुर, मछलीशहर होकर अपने गंतव्य को भेजा जायेगा।

- गाजीपुर की तरफ से आने वाली रोडवेज-प्राइवेट बसों को संदहा तिराहा पर रोक दिया जाएगा। यह बसें संदहा से ही सवारी उतार व बैठा कर वहीं से वापस चली जाएंगी।

- जौनपुर की तरफ से आने वाले रोडवेज-प्राइवेट बसों को तरना फ्लाईओवर के नीचे रोक दिया जाएगा, यह बसें तरना से ही सवारी बैठा/उतारकर वहीं से वापस चली जाएंगी।

- आजमगढ़ की तरफ से आने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों को अंडरपास-वे गोइठहा  पर ही रोक दिया जाएगा, यह बसें वहीं से ही सवारी बैठा/उतारकर वही से वापस चली जाएंगी।

- प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र एवं मीरजापुर की तरफ से आने वाली रोडवेज/प्राइवेट बसों को चांदपुर चैराहे पर ही रोक दिया जाएगा, यह बसें वहीं से ही सवारी बैठा/उतारकर वापस चली जाएंगी।

- खजुरी कार्यक्रम के दौरान भदोही की तरफ से आने वाले वाहनों को खजुरी की तरफ नहीं आने दिया जाएगा ,बल्कि समस्त प्रकार के छोटे वाहनों को कछवा से कपसेठी होकर गंतव्य को भेजा जाएगा।

- खजुरी कार्यक्रम के दौरान यदि कुछ बड़े वाहन जनपद भदोही की तरफ से आ जाते हैं, तो उनको भदोही बार्डर पर ही रोक दिया जायेगा तथा कार्यक्रम समाप्त होने पर ही उन्हें रवाना किया जाएगा।

- खजुरी कार्यक्रम के दौरान जनपद चंदौली व वाराणसी शहर की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के छोटे वाहनों को खजुरी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि इन वाहनों को राजातालाब से परिक्रमा मार्ग से होकर गंगापुर, जंसा, कपसेठी, कछवा, औराई होकर अपने गंतव्य को भेजा जाएगा।

- राजघाट कार्यक्रम के दौरान चार पहिया/दो पहिया वाहनों का दोपहर 12 बजे 12 से कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन रहेगा।

- चंदौली की तरफ से आने वाले वाहनों को पड़ाव सूजाबाद से राजघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा जो रामनगर, टेंगरा मोड़ होकर अपने गंतव्य को जाएंगें।

- गाजीपुर/चैबेपुर की तरफ से पड़ाव, चंदौली, रामनगर की तरफ जाने  वाले वाहन चैबेपुर से नोनारी, बाबतपुर, हरहुआ रामेश्वर, जंसा, होकर एनएच-02 से जाएंगे।

- आजमगढ़ की तरफ से पड़ाव, चंदौली, रामनगर की तरफ जाने  वाले वाहनों को चैबेपुर से नोनारी, बाबतपुर, हरहुआ रामेश्वर, जंसा, होकर एनएच-02 से गंतव्य को जाएंगे।

- जौनपुर की तरफ से पड़ाव, चंदौली, रामनगर की तरफ जाने  वाले वाहनों को चौबेपुर से नोनारी, बाबतपुर, हरहुआ रामेश्वर, जंसा, होकर एनएच-02 से गंतव्य को जाएंगे।

- वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान एक घंटा पूर्व ही वाहन बाबतपुर पर रोक दिए जाएंगे अथवा बाबतपुर से नोनारी होकर गंतव्य की तरफ जा सकेंगे।

- लाट भैरव पुलिस बूथ से कूड़ा घर से आगे पेट्रोल पंप से किसी भी वाहन को भदऊ चुंगी, पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को पेट्रोल पंप के सामने से यू टर्न कराकर पुन: उसी रोड से वापस कर दिया जाएगा जो गोलगड्डा होकर अपने गंतव्य को जाएंगें।

- कज्जाकपुरा तिराहे से किसी भी प्रकार के वाहनों को राजघाट, पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा इन वाहनों को चैकाघाट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोलगड्डा से राजघाट, पड़ाव की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोलगड्डा से ही यू-टर्न करा दिया जाएगा, जो चौकाघाट होकर अपने गंतव्य को जाएंगें।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.