Roadways Varanasi : कोरोना संक्रमण काल में रोडवेज बसोंं में नियमित साफ सफाई का अभाव

कोरोना संक्रमण काल में भी परिवहन निगम की बसों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। बसों में गंदगी होने के साथ परिवहन निगम की ओर से सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। दूसरे डिपो से आने वाली बसों का भी यही हाल है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 10:59 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 10:59 AM (IST)
Roadways Varanasi : कोरोना संक्रमण काल में रोडवेज बसोंं में नियमित साफ सफाई का अभाव
कोरोना संक्रमण काल में भी परिवहन निगम की बसों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण काल में भी परिवहन निगम की बसों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। बसों में गंदगी होने के साथ परिवहन निगम की ओर से सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। दूसरे डिपो से आने वाली बसों का भी यही हाल है। गंदगी देख कई यात्री बसों में बैठना नहीं चाहते हैं लेकिन मंजिल तक जाने के लिए विवशता होती है, ऐसे में यात्री खुद सैनिटाइजर से सीट साफ कर बैठते हैं। इसको लेकर आए दिन यात्री पूछताछ काउंटर पर शिकायत करते हैं लेकिन उनकी बातों को नजर अंदाज कर दिया जाता है। 

कोरोना संक्रमण काल में बसों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मुख्यालय स्तर से निर्णय लिया गया कि बसों की सफाई निजी एजेंसी के जरिए कराई जाए। इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय प्रबंधक को टेंडर करने को कहा। करीब छह माह बीत जाने के बाद भी परिवहन निगम टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं कर सका। बता दें कि रोडवेज बस स्टैंड पर क्विक क्लीनिंग व ड्राय मोपिंग की व्यवस्था लागू होनी थी। क्षेत्रीय प्रबंधक स्तर पर कार्यदायी संस्था का चयन करना था लेकिन अधिकारियों की रुचि नहीं होने के चलते वेंडर का चयन नहीं हो सका। अमूमन समय के अभाव में गैर जनपद से आने वाली बसों की सफाई नहीं हो पाती है। कोरोना काल में गंदगी के चलते संक्रमण का खतरा परिवहन निगम प्रशासन ने महसूस किया। 200 किलोमीटर की परिधि में बाहर से आने वाली सभी बसों में त्वरित सफाई होगी। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय ने बताया कि बाहर से आने वाली बसों की त्वरित सफाई होगी। एजेंसी चयन प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी