त्‍योहार पर यात्रियों से खचाखच भरी रही रोडवेज की बसें, पूर्वांचल में रोडवेज को मुनाफा

रोडवेज बसों में भारी भीड़ नजर आने लगी है। नवरात्र के दौरान आस्‍थावानों ने जहां दूरी तय की तो वहीं अवकाश पर लोग घर भी गए। कोई दर्शन-पूजन तो कोई छुट्टी पर घर जाने काे सवार हुआ। दिन भर रोडवेज बस स्टैंड में बसों के इंतजार में लोग खड़े रहे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:54 PM (IST)
त्‍योहार पर यात्रियों से खचाखच भरी रही रोडवेज की बसें, पूर्वांचल में रोडवेज को मुनाफा
दर्शन-पूजन तो कोई छुट्टी पर घर जाने काे बस पर सवार हुआ।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। त्‍योहार के मौके पर रोडवेज बसों में भारी भीड़ नजर आने लगी है। नवरात्र के दौरान आस्‍थावानों ने जहां दूरी तय की तो वहीं अवकाश पर लोग घर भी गए। कोई दर्शन-पूजन तो कोई छुट्टी पर घर जाने काे सवार हुआ। दिन भर रोडवेज बस स्टैंड में बसों के इंतजार में लोग खड़े रहे। नवरात्र के अंतिम दिन गुरुवार को पूरे दिन रोडवेज की बसें यात्रियों से खचाखच भरी नजर आई। कोई दर्शन पूजन के लिए तो कोई दशहरा की छुट्टी होने पर अपने घर जाने के लिए सवार था। दिन भर रोडवेज बस स्टैंड में लोगों को बसों के इंतजार में खड़े देखा गया। वाराणसी कैंट रोडवेज बस स्‍टैंड पर लोगों का दिन भर आना जाना लगा रहा। 

नवमी व दशहरा पर सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में अवकाश के कारण गुरुवार की सुबह से ही विभिन्न संस्थानों में कार्य करने वाले पूर्वांचल के अलग-अलग स्थानों के लोगों को रोडवेज बस स्टैंड पर बसों की प्रतीक्षा करते देखा गया। कोई वाराणसी तो कोई मीरजापुर के साथ ही अन्य स्थानों पर जाने के लिए बस की प्रतीक्षा करता रहा। दशा यह थी कि किसी को सीट मिलती तो कोई स्टैडिंग में ही अपने गंतव्य को जाने के लिए सवार हो रहा था। दिन भर रोडवेज बस स्टैंड में लोगों को बसों का इंतजार करते देखा गया। वहीं गुरुवार को नवमी के दिन मीरजापुर विंध्याचल धाम जाने वालों की भी भीड़ देखी गई।

विंध्याचल धाम के साथ ही डाला स्थित मां वैष्णों शक्तिपीठ धाम जाने के लिए भी लोगों को रोडवेज बस स्टैंड के साथ ही बढ़ौली चौक, धर्मशाला चौक पर बसों का इंतजार करते देखा गया। गुरुवार को वाराणसी, मीरजापुर, शक्तिनगर सहित पूर्वांचल के अलग-अलग स्थानों से आने वाली बसों में यात्रियों की काफी भीड़ रही। सोनभद्र डिपो के एआरएम एके सिंह ने बताया कि गुरुवार को अन्य दिनों की अपेक्षा रोडवेज की आय अधिक रही। सोनभद्र डिपों से पूर्वांचल के विभिन्न स्थानों को जाने वाली रोडवेज की बसों में अपेक्षाकृत भीड़ अधिक देखी गई।

chat bot
आपका साथी