वाराणसी में सड़क मरम्मत का आदेश दर किनार, मंत्री रवींद्र जायसवाल ने 24 घंटे का दिया समय

स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल बदहाल गड्ढामुक्त सड़कों की हकीकत देखने गुरुवार को प्रशासनिक और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों संग निकले। कई स्थानों पर सड़क खराब और गड्ढा मिलने पर नाराजगी जाहिर की। मौके पर ही अफसरों से जवाब-तलब किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:22 PM (IST)
वाराणसी में सड़क मरम्मत का आदेश दर किनार, मंत्री रवींद्र जायसवाल ने 24 घंटे का दिया समय
वाराणसी, सेंट्रल जेल रोड का निरीक्षण करते मंत्री रवींद्र जायसवाल ।

वाराणसी, जेएनएन। स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल बदहाल, गड्ढामुक्त सड़कों की हकीकत देखने गुरुवार को प्रशासनिक और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों संग निकले। कई स्थानों पर सड़क खराब और गड्ढा मिलने पर नाराजगी जाहिर की। वहीं पूर्व में दिए निर्देश का पालन नहीं होने पर मौके पर ही अफसरों से जवाब-तलब किया। उन्होंने एडीएम सिटी को जांच रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजने का निर्देश दिया।

मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों मंडलीय सभागार में मंडलायुक्त व जिलाधिकारी के साथ बैठक में शहर की खराब सड़कों को तत्काल दुरुस्त किए जाने के लिए निश्चित समय देकर स्वयं जांचने का निर्देश दिया था। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में उपजिलाधिकारी व मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चार टीमें गठित कर सड़कों की जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने के बाद भी काम में तेजी नहीं आना लापरवाही है। मंत्री ने एडीएम सिटी, अपर नगर मजिस्ट्रेट, लोक निर्माण, नगर निगम के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस से सेंट्रल जेल रोड, सिकरौल, भीम नगर, कुंज विहार, शिवपुर बाजार, संत अतुलानंद बाइपास, भोजूबीर ङ्क्षसधोरा रोड, सब्जी मंडी भोजूबीर, सरसौली, मीरापुर बसहीं आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। मंत्री ने कहा कि लोकनिर्माण और नगर निगम में आपसी तालमेल की कमी के कारण सिकरौल में अतिक्रमण का बहाना बनाकर नाली निर्माण नहीं कराकर ठीकेदार को कार्य विलंब करने का मौका दिया जा रहा है, ताकि समय के साथ काम की धनराशि बढ़ाई जा सके। भोजूबीर-सिंधोरा मार्ग पर सब्जी मंडी के निकट आइपीडीएस द्वारा आठ माह पूर्व कार्य पूर्ण होने पर भी सड़क को नगर निगम द्वारा बराबर नहीं किया गया।

नगर निगम के अधिशासी अभियंता को 24 घंटे में सड़क बराबर करने को कहा। मीरापुर बसहीं में गड्ढे देखकर मंत्री ने लोक निर्माण के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम समेत सभी अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान 80 लाख खर्च होने के बाद भी इतने बड़े गड्ढे बने हैं जिसके निर्माण में निम्न गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग की जा रही है। मौके पर ही उन्होंने एडीएम सिटी को सभी की रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजने को कहा। अब दोषी अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी