Review Meeting in Varanasi : आरईएस के अधिकारियों को चेतावनी, मुख्य अभियंता समेत पांच को नोटिस

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में बैठक के कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा की खराब प्रगति पर चेतावनी देते हुए कहा कि इंटरलाकिंग समेत अन्य कार्य 20 दिन पूरा करने का निर्देश दिया। बीस दिन में कार्य हरहाल में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:50 AM (IST)
Review Meeting in Varanasi : आरईएस के अधिकारियों को चेतावनी, मुख्य अभियंता समेत पांच को नोटिस
वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बैठक की।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सांसद निधि, सांसद आदर्श ग्राम जयापुर, ककरहिया, डोमरी,नागेपुर में संतृप्तीकरण तथा मिस्लेनियस कार्यों की समीक्षा की। साथ ही अधूरे कार्यों को लेकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही बीस दिन में कार्य हरहाल में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में बैठक के कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा की खराब प्रगति पर चेतावनी देते हुए कहा कि इंटरलाकिंग समेत अन्य कार्य 20 दिन पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि समय समय से पूर्ण नहीं हुआ तो अधीशासी अभियंता से लगायत जेई तक की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाएगी। इसी के साथ ही बैठक की सूचना देने के बाद भी अनुपस्थित मुख्य अभियंता हाइडिल, सुपरिन्टेंंडेंट इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर हाइडिल का वेतन रोकने तथा सीएमडी को पत्र भेजने का निर्देश दिया। इसी प्रकार भू संरक्षण अधिकारी के बैठक में गैरहाजिर में अनुपस्थित रहने पर आज का वेतन अदेय करते हुए शोकाज़ नोटिस देने का निर्देश दिया।

30 सितंबर तक कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि यात्री शेड, सोलर लाइट, गोशाला सहित अन्य मिस्लेनियस कार्य संबंधित बीडीओ को वर्क इंचार्ज बनाते हुए कार्य कराने को कहा। एनएचएआई को अखरी बाईपास पर खराब रोड की मरम्मत तीन दिन में पूरा कराने का निर्देश दिया। मनरेगा में कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर 30 सितंबर तक कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। कहा काम पूरा नहीं तो वेतन नहीं। इसके अलावा वन विभाग, सिंचाई विभाग जौनपुर, लघुडाल ज्ञानपुर नहर सहित अन्य सभी विभागों को 10 दिनों में कन्वर्जन के कार्य पूर्ण कराने को निर्देश दिया। सांसद आदर्श गांव के संतृप्तीकरण कार्य दस दिन में पूर्ण कराने को कहा। साथ ही फोटोग्राफ के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। बैठक में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री जिला पंचायत की सड़कों का करेंगे वर्चुअली लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गड़्ढामुक्त सड़कों के अभियान के क्रम में सुबह साढ़े 11 बजे से आनलाइन प्रदेश में जिला पंचायत की ओर से हाट मिक्स पद्धति से निर्मित प्रदेश की 509 सड़कों का लोकार्पण करेंगे। कुल 537.82 किलोमीटर लंबी इस सड़क निर्माण पर कुल 195.07 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इस सूची में वाराणसी के सेवापुरी ब्लाक की दो सड़कें एक सेवापुरी के कालिकाधाम भाऊमार्ग से कालिका धाम मंदिर तथा रघुनाथपुर प्राथमिक विद्यालय मार्ग शामिल है। इन दोनों की लंबाई क्रमश: 600 मीटर व एक 400 मीटर है। लोकार्पण के दौरान कमिश्नरी परिसर स्थित एनआइसी में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है।

chat bot
आपका साथी