बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना इंचार्ज का इस्तीफा, चल रही थी आपसी खींचतान

कोरोना के बढ़ते मामले एवं सर सुंदरलाल बीएचयू के कोविड-19 वार्ड में बिगड़ते हालात के बीच डिप्टी एमएस एवं कोरोना वार्ड के इंचार्ज ने इस्तीफा दे दिया है। कई दिनों से चल रहे इस नाटकीय मामले में गुरुवार को ब्रेक लग गया इंचार्ज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:20 AM (IST)
बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना इंचार्ज का इस्तीफा, चल रही थी आपसी खींचतान
बीएचयू के कोविड वार्ड में बिगड़ते हालात के बीच डिप्टी एमएस एवं कोरोना वार्ड के इंचार्ज ने इस्तीफा दे दिया।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामले एवं सर सुंदरलाल बीएचयू के कोविड-19 वार्ड में बिगड़ते हालात के बीच डिप्टी एमएस एवं कोरोना वार्ड के इंचार्ज ने इस्तीफा दे दिया है। कई दिनों से चल रहे इस नाटकीय मामले में गुरुवार को ब्रेक लग गया जब चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रशासन ने इंचार्ज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। प्रशासन की ओर से अब जनरल मेडिसिन विभाग के एक शिक्षक को कोविड वार्ड की जिम्मेदारी दी गई है।

सूत्र बताते हैं कि डिप्टी एमएस ने कुछ दिन पहले ही इस्तीफे की बात की थी। हालांकि इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बीएचयू में कार्यक्रम तय हो गया। इसलिए इस मामले को फिलहाल के लिए टाल दिया गया। बताया जा रहा है कि मंडलायुक्त ने भी इस मामले में हल निकालने की पहल की थी, लेकिन वह भी काम नहीं आया। सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले संस्थान के निदेशक कार्यालय में भी अस्पताल के अधिकारियों की आपस में निदेशक के सामने ही जमकर बतकही हो गई थी। इसके बाद एक इंचार्ज को नियुक्त किया गया लेकिन वे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। हालांकि अब नए इंचार्ज को नियुक्त कर लिया गया है। इस संबंध में बीएचयू के पीआरओ डा. राजेश सिंह ने बताया कि डिप्टी एमएस एवं कोरोना वार्ड के इंचार्ज ने इस्तीफा दिया है यह बात तो सही है, लेकिन इस्तीफा स्वीकार हुआ कि नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

बीएचयू के आयुर्वेद संकाय समेत निजी मेडिकल कालेजकर्मी बनेंगे मददगार

कोरोना संक्रमण की तीव्र गति व सरकारी एवं निजी कोविड अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने बीएचयू के आयुर्वेद संकाय, निजी मेडिकल कालेज व यूनानी एवं होम्योपैथी से जुड़े मेडिकल व पैरामेडिकल कर्मचारियों से मदद मांगी है। जरूरत पडऩे पर इन कर्मचारियों की सरकारी व निजी कोविड अस्पतालों में ड्यूटी लगाई जाएगी।

बीएचयू एसवीडीवी की कांउसिलिंग स्थगित

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के वेद विभाग के मेन डिसिप्लिन एवं एलाइड डिसिप्लिन के छूट प्राप्त टेस्ट बी की आनलाइन कांउसिलिंग स्थगित कर दी गई है। यह कांउसिलिंग 16 अप्रैल व 17 अप्रैल को होनी थी। यह जानकारी संकाय के अध्यक्ष ने गुरुवार को दी।

chat bot
आपका साथी