Republic Day 2021 In Varanasi :झंडारोहण और प्रभातफेरी के साथ बीएचयू में मना गणतंत्र दिवस

काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर गणतंत्र दिवस पर कई तरह के आयोजनों से सराबोर हो गया। एंफीथियेटर ग्राउंड पर झंडारोहण मुख्य द्वार पर प्रभातफेरी एनएसएस जुलूस तो वहीं विश्वनाथ मंदिर के बाहर किसान आंदोलन को समर्थन दिया गया। एंफीथियेटर मैदान में झंडारोहण के दौरान पूरे विश्वविद्यालय के लोगों को संबोधित किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 03:34 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 03:34 PM (IST)
Republic Day 2021 In Varanasi :झंडारोहण और प्रभातफेरी के साथ बीएचयू में मना गणतंत्र दिवस
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति ने एंफीथियेटर मैदान में झंडारोहण के दौरान पूरे विश्वविद्यालय के लोगों को संबोधित किया।

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर गणतंत्र दिवस पर कई तरह के आयोजनों से सराबोर हो गया। एंफीथियेटर ग्राउंड पर झंडारोहण, मुख्य द्वार पर प्रभातफेरी, एनएसएस जुलूस तो वहीं विश्वनाथ मंदिर के बाहर किसान आंदोलन को समर्थन दिया गया। कुलपति ने एंफीथियेटर मैदान में झंडारोहण के दौरान पूरे विश्वविद्यालय के लोगों को संबोधित किया। हालांकि एक बार संबोधन के दौरान उन्होंने गलती से हैप्पी इंडिपेंडेंस डे कह दिया, जिसके बाद भूल सुधारा।

एनएसयूआई बीएचयू इकाई द्वारा 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतन्त्रता आंदोलन की ऐतिहासिक परम्परा का निर्वहन करते हुए प्रभात फेरी निकाली और स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों द्वारा बताए सद्भाव और भाईचारे की राह पर चलने का संकल्प लिया। भगत सिंह छात्र मोर्चा के सदस्यों ने आंदोलित किसानों की मांगों का विश्वनाथ मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में जुटकर समर्थन दिया।

प्रभात फेरी बीएचयू से शुरू होकर रविदास गेट होते हुए लंका स्थित मालवीय जी की प्रतिमा पर समाप्त हुई। प्रभात फेरी के दौरान छात्रों ने 'विजयी विश्व तिरंगा प्यारा' 'रघुपति राघव राजाराम' 'भारत माता की जय', 'भारत का संविधान जिंदाबाद', 'जय जवान जय किसान' जैसे गीत गाये व नारे लगाए। प्रभातफेरी का समापन बीएचयू गेट स्थित मालवीय प्रतिमा के समक्ष राष्ट्रगान के साथ किया गया।

chat bot
आपका साथी